सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की ट्रंक लाईन से जोड़ने के मामले बैठक 28 को

सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की ट्रंक लाईन से जोड़ने के मामले बैठक 28 को

रोहतक स्थित बिजली विभाग के अधीक्षक अभियंता के कार्यालय में होगी बैठक

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत। फाजिलपुर पावर हाउस की जमीन में से शहर की सीवरेज लाईन को राठधना सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की ट्रंक लाईन से जोड़ने के मामले को लेकर बिजली विभाग के अधिकारियों तथा नगर निगम के अधिकारियों के बीच बैठक आगामी 28 जून को रोहतक स्थित बिजली विभाग के अधीक्षक अभियंता के कार्यालय में होगी।

उल्लेखनीय है कि चार माह से लटके इस मामले पर मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने संज्ञान लिया और मौके का दौरा करके जरूरी दिशा निर्देश दिए। राजीव जैन ने सारे हालात की जानकारी हरियाणा बिजली वितरण निगम के पंचकूला मुख्यालय में तैनात निदेशक राकेश जैन को भी फोन पर बातचीत करके दी जिस पर निदेशक ने अपने आधीनस्थ अधिकारियों को जल्द से जल्द नीतिगत निर्णय लेने के निर्देश दिए हैं।  राजीव जैन के दौरा करने के बाद पावर हाउस के कंस्ट्रक्शन डिवीजन के एस.डी.ओ ने 21 जून को ही अपने उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर एन.ओ.सी देने की सिफारिश की थी।

एस.डी.ओ ने लिखा था कि दोनों सीवर लाईनों को जोड़ने के लिए पावर हाउस मे रिहायशी कॉलोनी में पीछे 50 मीटर जमीन में लाईन डालनी है और इस जमीन में इलेक्ट्रिकल इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने का कोई प्रस्ताव नहीं है। एस.डी.ओ ने लिखा था कि लाइन 8 मीटर गहराई तक डलेगी इसलिए जमीन का नुकसान भी नहीं होगा। राजीव जैन ने इस बारे में बातचीत करने पर कहा कि वे विभाग के अधिकारियों से लगातार संपर्क कर रहे हैं और जल्द ही इस प्रोजेक्ट में आई अड़चनों को दूर करवायेगे। उन्होंने बताया कि शहर में सीवरेज लाइन डालने का कार्य कर रही है एजेंसी ठीक से काम नहीं कर रही थी इसलिए शेष बचा कार्य एजेंसी से ले लिया है और बाकी बचे सीवरेज के कार्य को पूरा करने के लिए 22 करोड रुपये का टेंडर लगाया गया है। राज्य स्तरीय टेक्निकल कमेटी द्वारा टेंडर मंजूर करने के बाद काम शुरू हो जायेगा।

राजनीति हरियाणा हेल्थ