रिधि रोहिला ने छात्रवृत्ति परीक्षा में पाया स्थान

0

रणबीर रोहिल्ला, दिल्ली। जब हौंसला बुलंद हो तो कोई भी मंजिल दूर नहीं होती। सिर्फ जरूरत होती है तो इंसान को अपने लक्ष्य पर टिके रहने की। ऐसा ही कुछ करके दिखाया है, डीएवी स्कूल दिल्ली की छात्रा रिधि रोहिला ने। जिन्होंने पहली बार छात्रवृत्ति परीक्षा दी ओर उसमें सफल होकर अपना मुकाम हासिल किया।

डीएवी पब्लिक स्कूल श्रेष्ठ विहार दिल्ली के छात्रों ने मुख्यमंत्री विज्ञान प्रतिभा परीक्षा के हाल ही में घोषित परिणामों में अपनी प्रतिभा को साबित करके स्कूल का नाम रोशन किया है। छात्रवृत्ति परीक्षा में 20199 छात्रों ने भाग लिया। छात्रों के मेहनती और कठिन परिश्रम के साथ-साथ शिक्षकों और अभिभावकों द्वारा प्रदान की गई प्रेरणा से बेहतर परिणाम संभव हुआ है। चयनित छात्रों को दिल्ली सरकार द्वारा उच्च अध्ययन के लिए छात्रवृत्ति मिलेगी।

डीएवी पब्लिक स्कूल की 10वीं कक्षा की छात्रा रिधि सिंह रोहिल्ला ने छात्रवृत्ति परीक्षा में 299वां रंक हासिल कर अपने स्कूल व परिवार का नाम रोशन किया। अपनी पोती के छात्रवृत्ति परीक्षा में उत्कृष्ट परिणाम से दादा बृजमोहन रोहिला बेहद खुश हैं। उनका कहना है कि उनकी पोती ने पहली बार की किसी प्रतियोगिता परीक्षा में भाग लिया है, और पहली बार में सफलता हासिल कर ली। उनके लिए ये पल अत्यन्त खुशी देने वाले हैं। दादी लक्ष्मी भी पोती के शिक्षा के क्षेत्र में परिवार का नाम रोशन करने पर गदगद हो गई हैं।

रिधि के माता-पिता अभिजीत सिंह रोहिला एवं सुमन रोहिला भी अपनी बेटी की परिणाम को देखकर अपने आप को गौरवांतित महसूस कर रहें। छात्रा रिधि का कहना है कि वे आईआईटी कंप्यूटर सांइस या सीए बनाना चाहती है। वे कहती है कि उनका एक ही सपना है कि वे अपने माता-पिता के साथ स्कूल का नाम रोशन करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here