रक्षा क्षेत्र में रोजगार के साथ राष्ट्र सेवा के बेहतरीन अवसर : कर्नल राजेश दहिया

0
कर्नल राजेश दहिया।
 सोनीपत। कार्यक्रम को संबोधित करते कर्नल राजेश दहिया।

जरूरतमंद युवाओं को रक्षा क्षेत्र में कैरियर बनाने के लिए करना चाहिए प्रयास

सीडब्ल्यूसी के तत्वावधान में किशोर विकास सदन में कैरियर गाईडेंस वर्कशॉप आयोजित

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत। किशोर विकास सदन में रहने वाले बच्चों, युवाओं को कर्नल राजेश दहिया ने रक्षा क्षेत्र में कैरियर बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि रक्षा क्षेत्र में युवाओं के लिए बेहतरीन अवसर हैं। इससे युवाओं को रोजगार के साथ राष्ट्र सेवा का बेहतरीन अवसर मिलेगा।

बाल कल्याण समिति के तत्वावधान में एटलस रोड स्थित किशोर विकास सदन में रहने वाले जरूरतमंद बच्चों के लिए कैरियर गाईडेंस वर्कशॉप का सफल आयोजन किया, जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में कर्नल राजेश दहिया ने कैरियर निर्माण के बेहतरीन विकल्पों से अवगत किया। उन्होंने विशेष रूप से रक्षा क्षेत्र में कैरियर के अवसरों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि किस प्रकार से शारीरिक परीक्षा में सफलता प्राप्त की जा सकती है। उन्होंने कहा कि स्कूली शिक्षा पूर्ण करने उपरांत भी कैरियर निर्माण के अच्छे अवसर हैं।

बाल कल्याण समिति की चेयरपर्सन अनीता शर्मा ने इस दौरान जानकारी दी कि एक एनजीओ की सहायता से किशोर विकास सदन के सभी 24 विद्यार्थियों को कैरियर गाईडेंस दी जाएगी। एनजीओ प्रत्येक विद्यार्थी को उसकी रूचि व योग्यता के अनुसार कैरियर निर्माण की जानकारी देगा। उन्होंने कहा कि समय-समय पर इस प्रकार के आयोजन किये जाते रहेंगे। इस मौके पर समिति की सदस्य सुनीता देवी व बबीता पालीवाल ने बताया कि 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने जा रहे विद्यार्थियों के लिए विशेष रूप से यह कार्यशाला आयोजित की गई, ताकि वे कैरियर निर्माण की ओर आगे बढ़ सकें। कार्यक्रम के दौरान ही चार विद्यार्थियों ने रक्षा क्षेत्र में कैरियर निर्माण में रूचि प्रदर्शित की। इस अवसर पर समिति की सदस्य पूनम शर्मा और रितु भी मौजूद थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here