आमजन के लिए आफत बनी तेज बारिश, किसानों के चेहरे पर खुशी

आमजन के लिए आफत बनी तेज बारिश, किसानों के चेहरे पर खुशी

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत। रविवार देर रात शुरू हुई तेज बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली, लेकिन शहर के निचले हिस्सों में बरसात का पानी भर जाने से लोगों को मुसीबत का सामना करना पड़ा। सोमवार को जमकर हुई बारिश ने लोगों के साथ-साथ किसानों के चेहरे पर भी खुशी ला दी। पिछले कुछ दिनों से उमस भरी भंयकर गर्मी व अघोषित बिजली के कटों से लोग काफी परेशान थे।

गर्मी से राहत पाने के लिए हर आदमी बरसात का इंतजार कर रहा था, लेकिन झमाझम बरसात ने जहां उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत दी, वहीं शहर के सेक्टर 14-15, गांधी चौक, बस स्टेंड, ओल्ड डीसी रोड, जीवन नगर, न्यू तारा नगर, माडल टाउन, शनि मंदिर ओवरब्रिज, सारंग रोड, पुरखास रोड सहित कई अन्य निचले इलाकों में बरसात का पानी जमा हो गया। जिससे चार पहिया व दो पहिया वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरी ओर बरसात के कारण पुराने रोहतक स्थित गोहाना, शिव नगर सहित कई कालोनियों में सुबह बिजली गुल होने से लोगों को बहुत समस्याओं से दो-चार होना पड़ा, क्योंकि बिजली के लंबे कट के कारण घरों में लगे इंवेटर फेल हो गए थे, जिस कारण घरों में अंधेरा होने से बुजुर्गों को ज्यादा दिक्कत हुई।

वहीं दूसरी ओर तेज बरसात किसानों के लिए संजीवनी से कम नहीं है, क्योंकि इस समय धान की रोपाई चल रही है। बरसात होने से किसानों के चेहरे पर खुशी साफ देखी जा सकती है। किसानों का कहना है कि इस वर्षा से धान की फसल के साथ दूसरी फसलों को फायदा होगा, क्योंकि खेतों में पानी की कमी को यह बरसात पूरी करेगी। इस समय बरसात होने से किसानों को पानी के लिए डीजल पर पैसा खर्च नहीं करना पड़ेगा। वहीं दूसरी ओर कई जगहों पर तेज बारिश होने से दुकानों में पानी घुस गया, जिस कारण दुकानदारों को भी कई तरह की परेशानी झेलनी पड़ी। सोमवार को हुई तेज बारिश से एक बार तो शहर की सड़कें तालाबों में तब्दील हो गई थी।

हरियाणा हेल्थ