कोविड-19 कोरोना वायरस के 02 नए पोजिटिव केस मिले

कोविड-19 कोरोना वायरस के 02 नए पोजिटिव केस मिले

– कोरोना वायरस के पोजिटिव मामलों का कुल आंकड़ा हुआ 47384

– अब तक कोरोना से 253 लोगों की हो चुकी है मृत्यु

-गुरूवार को 14 कोरोना मरीजों को ठीक होने उपरांत किया गया डिस्चार्ज

– जिला में अब 20 है कोरोना के एक्टिव केस

सोनीपत। उपायुक्त ललित सिवाच ने कहा कि जिला में गुरूवार को सांयकाल तक कोविड-19 कोरोना वायरस के 02 नये पोजिटिव केस पाये गये हैं, जिनके जुड़ाव से जिला में कोरोना वायरस के पोजिटिव मामलों का कुल आंकड़ा बढक़र 47384 हो गया है। उपायुक्त ने यह जानकारी जिला स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त आंकड़ों के आधार पर दी।उपायुक्त ने कहा कि जिला में अब तक 253 कोरोना मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। उन्होंने बताया कि आज 14 कोरोना मरीजों को ठीक होने के उपरांत डिस्चार्ज कर दिया गया है जिससे जिला में एक्टिव केसों की संख्या 20 रह गई है।

रिकवरी रेट को और ज्यादा बढाने के लिए किए जा रहे अथक प्रयास

सोनीपत। उपायुक्त ललित सिवाच ने कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन की ओर से युद्घ स्तर पर कार्य किए जा रहे हैं। चाहे वो कोविड टेस्टिंग को लेकर या कोविड वैक्सीन टीकाकरण को लेकर हो। किसी भी रूप से आमजन को परेशानी न हो इसके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी करने सहित अस्पतालों में ऑक्सीजन आपूर्ति से लेकर बैड की उपलब्धता पर प्रशासन द्वारा पूरा ध्यान दिया जा रहा है। उपायुक्त सिवाच ने स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों का ब्यौरा देते हुए बताया कि कोरोना महामारी के दौरान अब तक सोनीपत जिला में कुल 47 हजार 384 कोरोना के मरीज मिले हैं उनमें से 47 हजार 111 मरीज ठीक हो चुके हैं।

उन्होंने बताया कि जिला में गुरूवार को 14 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। जिला में अब तक कोरोना से मरने वालों का आकड़ा 253 है। लोगों के स्वास्थ्य सुधार के लिए कोरोना संक्रमण से प्रभावित मरीजों को अस्पताल में इलाज मुहैया कराने के साथ-साथ होम आइसोलेशन में भी रखा जा रहा है। जिला में अब 10 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। उपायुक्त ने बताया कि जिला में कोविड टेस्टिंग की रफ्तार को बढाया गया है जिला में प्रतिदिन 1500 से अधिक लोगों के टेस्ट किए जा रहे है। उन्होंने बताया कि आज के बाद इसे और अधिक करने का प्रयास किया जाएगा। सभी गांवों में भी कोविड टेस्टिंग के लिए स्वास्थ्य टीमें युद्ध स्तर पर कार्य कर रही हैं।

हरियाणा हेल्थ