पैरालंपिक के लिए सोनीपत के सुमित का हुआ चयन

पैरालंपिक के लिए सोनीपत के सुमित का हुआ चयन

  • – सोनीपत के दस खिलाडिय़ों को मिला ओलंपिक का टिकट
  • -तीन पैरालंपियन खिलाड़ी व सात अन्य महिला-पुरूष खिलाड़ी
  • – पहली बार जिला के दस खिलाड़ी ओलंपिक के लिए चयनित

श्याम वशिष्ठ, सोनीपत। उपायुक्त ललित सिवाच ने बताया कि सोनीपत के खेवड़ा गांव के रहने वाले पैरा एथलेटिक्स सुमित को पैरालंपियन में चयन हुआ है, जिसके लिए वे बधाई की पात्र है। ओलंपिक में चुने जाने वाले सुमित सोनीपत के दसवें खिलाड़ी हैं। उनसे पहले सोनीपत के नौ खिलाडिय़ों ने टोक्यो ओलंपिक का टिकट कटवाया था। यह सोनीपत के लिए गौरवमयी उपलब्धि है।

उपायुक्त सिवाच ने ओलंपिक के लिए चुने गए सुमित तथा अन्य खिलाडिय़ों को बधाई देते हुए सफल प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने बताया कि पैरा एथलेटिक्स सुमित तथा सूरी पैट्रोल पंप वाली गली ब्रह्म नगर सोनीपत के निवासी धर्मबीर और बैंयापुर के अमित को पैरालंपियन के चुना गया है। इनसे पहले हॉकी खिलाड़ी गामड़ी की मोनिका मलिक, हॉकी खिलाड़ी वैस्ट रामनगर की निशा, हॉकी खिलाड़ी आर्य नगर की नेहा गोयल, कुश्ती खिलाड़ी नाहरी के रवि दहिया व कुश्ती खिलाड़ी मदिना की सोनम मलिक तथ हॉकी खिलाड़ी कुराड़ के सुमित और डिस्कस-थ्रोअर आर्य नगर की सीमा पूनिया को ओलंपिक के लिए पहले ही चुना जा चुका है।

उपायुक्त ने कहा कि पहली बार सोनीपत जिला के दस खिलाडिय़ों को ओलंपिक के लिए चुना गया है। उन्होंने चयनित खिलाडिय़ों के परिजनों को भी विशेष रूप से बधाई दी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि सोनीपत के खिलाड़ी देश के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। साथ ही उन्होंने जिलावासियों का आह्वान किया कि वे भी खिलाडिय़ों का उत्साहवद्र्धन करें। इस मौके पर जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी ज्योति रानी ने भी खिलाडिय़ों व उनके अभिभावकों को बधाई दी। उन्होंने बताया कि 23 जुलाई से ओलंपिक की शुरुआत की जा रही है।

खेल देश हरियाणा