शहर से जीटी रोड तक दो नए वैकल्पिक मार्ग मिलने का रास्ता साफ : जैन

शहर से जीटी रोड तक दो नए वैकल्पिक मार्ग मिलने का रास्ता साफ : जैन

दोनों सड़कों का 80 प्रतिशत से ज्यादा निर्माण कार्य पहले ही पूरा हो चुका

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत। जल्दी ही शहर से जीटी रोड तक दो नए वैकल्पिक मार्ग मिलने का रास्ता साफ हो गया है। लंबी मशक्कत के बाद रास्तों के निर्माण में आ रही अड़चनों को दूर करके नगर एवं नगर ग्राम आयोजन विभाग के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री ने मंजूरी प्रदान कर दी है। मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि एक मार्ग यूनिक शॉपिंग मॉल के सामने से 15 सेक्टर वाया ओमेक्स सिटी जीटी रोड तक पहुंचेगा और दूसरा सेक्टर 15-16 की डिवाइडिंग रोड से गेटवे स्कूल वाया पार्सवनाथ सिटी होकर जीटी रोड पहुंचेगा।

उन्होंने कहा कि दोनों सड़कों का 80 प्रतिशत से ज्यादा निर्माण कार्य पहले ही पूरा हो चुका था, लेकिन बाकी बचा मार्ग जमीन की उपलब्धता न होने के कारण अटका हुआ था। दो वर्ष पूर्व तत्कालीन स्थानीय निकाय विभाग की कैबिनेट मंत्री कविता जैन ने नगर एवं ग्राम आयोजना विभाग एवं शहरी विकास विभाग प्राधिकरण के अधिकारियों की चंडीगढ़ स्थित सचिवालय में बैठक करके जरूरी निर्देश दिए। अधिकारियों की टीम ने शहरी विकास प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक जी गणेशन के नेतृत्व में मौके का दौरा करके पाया कि कुछ जमींदारों की जमीन का अधिग्रहण बाकी है और नई भूमि अधिग्रहण नीति के चलते जमीन का अधिग्रहण संभव नहीं है।

इसलिए अधिकारियों का सुझाव था कि कोई प्राइवेट व्यक्ति जमीन खरीदकर रास्ते के लिए प्राधिकरण को दे दे तो बदले में प्राधिकरण उतनी ही कोई और जमीन साथ लगते सेक्टर में आवंटित कर देगा। विभाग ने सारी प्रक्रिया को पूरा किया और फाइल चंडीगढ़ स्थित मुख्यालय भेज दी। अधिकारियों ने नगर एवं ग्राम आयोजना विभाग के प्रधान सचिव अपूर्व कुमार सिंह की अध्यक्षता में बैठक करके फाईल को मंजूरी प्रदान कर दी। अब उम्मीद है कि मुख्यमंत्री की मंजूरी मिलने के बाद ठेकेदार छोड़ा गया अधूरा काम पूरा कर देंगे।

आसान हो जाएगा ट्रैफिक का आवागमन

सोनीपत शहर को जीटी रोड से मिलाने वाली बहालगढ़ एवं मुरथल रोड पर भारी ट्रैफिक के कारण जाम की समस्या रहती है अब दो सड़क और मिलने से ट्रैफिक का आवागमन आसान हो जाएगा और शहरवासियों विशेषकर दिल्ली जाने वाले व्यापारियों को राहत मिलेगी।

राजनीति हरियाणा