महाराणा प्रताप के साहस से प्रेरणा लेकर करें कोरोना से मुकाबला : जैन

0
सोनीपत। महाराणा प्रताप चौक की मूर्ति पर पुष्प अर्पित करते भाजपा नेता राजीव जैन।
सोनीपत। महाराणा प्रताप चौक की मूर्ति पर पुष्प अर्पित करते भाजपा नेता राजीव जैन।

महा स्वाभिमानी महाराणा प्रताप की जयंती के अवसर पर उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत। मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने कहा कि महाराणा प्रताप हमारे प्रेरणा स्रोत हैं, जो हमें राष्ट्र मजबूती के लिए मिलकर काम करने के लिए प्रेरित करते हैं। उन्होंने कहा कि आज हमें उनके साहस से प्रेरणा लेते हुए कोरोना संक्रमण का डटकर मुकाबला करना है और भामाशाह की भांति समाज में जरूरतमंद की सेवा का संकल्प लेना है।

वीरवार को महाराणा प्रताप जयंती अवसर पर लॉकडाउन की स्थिति में सामान्य अस्पताल के सामने स्थित महापुरुष की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि महाराणा प्रताप जीवन पर्यंत राष्ट्र की एकजुटता तथा राष्ट्र विरोधियों का मुकाबला करते रहे। उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप महज एक व्यक्ति एवं योद्धा नहीं, अपितु एक विचारधारा के तौर पर देश के जनमानस में रचे-बसे हुए हैं। उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप ने राष्ट्रवाद की जो अलख जगाई, उसे आज भारतीय जनता पार्टी की सरकार देश और प्रदेश में अनुसरण करते हुए आमजन को प्रेरित कर रही है। उन्होंने कहा कि देश मे राजनीतिक दलों ने महापुरुषों को भुलाकर खुद को उनपर तरहीज दी।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में महापुरुषों की जयंती मनाने की परंपरा शुरू की। जैन ने कहा कि आज हमें मिलकर उनकी विचारधारा पर आगे बढऩा है। उन्होंने कहा कि जब तक हम राष्ट्र निर्माण में अपने योगदान को निरन्तर याद करने की प्रवृति को मजबूत नहीं करेंगे तो समाज और हमारी युवा पीढ़ी उनकी भूमिका को भूल जाएगा। इसलिए उन्होंने आह्वान किया कि प्रत्येक राजपूत समाज और देश को मजबूत करने के लिए महाराणा प्रताप की विचारधारा को अपने दिल में रखकर संकल्प ले और आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की स्थिति में हमें मन की दूरी को खत्म करते हुए सबसे संपर्क बनाकर रखना है, ताकि एक-दूसरे की जरूरत की घड़ी में काम आ सकें। उन्होंने सबसे आह्वान किया कि अनावश्यक घर से बाहर न जाएं तथा मास्क और आवश्यक अनुमति के साथ ही यात्रा करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here