कोविड-19 कोरोना वायरस के 39 नये पोजिटिव केस मिले

कोविड-19 कोरोना वायरस के 39 नये पोजिटिव केस मिले

कोरोना वायरस का सोनीपत में कुल आंकड़ा पहुंचा 634 पर, सेक्टर-14 में मां और उनकी दो पुत्रियां मिली कोरोना पोजिटिव, नये पोजिटिव मामलों में एक दर्जन से अधिक महिला मरीज भी शामिल

सोनीपत 24, ब्यूरो, सोनीपत। सोमवार की सांयकाल तक सोनीपत में वैश्विक महामारी कोविड-19 कोरोना वायरस के 39 नये पोजिटिव केस मिले हैं। नये केसों के जुड़ाव से सोनीपत जिला में कोरोना वायरस के पोजिटिव मामलों का कुल आंकड़ा 634 पर पहुंच गया है। उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने यह जानकारी जिला स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त आंकड़ों के आधार पर दी।  उपायुक्त पूनिया ने कहा कि कोरोना वायरस के नये पोजिटिव मामलों में एक दर्जन से अधिक महिला मरीज शामिल हैं। इनमें शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र के मरीज भी सम्मिलित हैं। सेक्टर-14 में एक ही परिवार मेंं तीन कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं, जिनमें मां और उनकी दो पुत्रियां शामिल हैं। माता की आयु 32 वर्ष है और  उनकी एक बेटी की आयु मात्र चार वर्ष तथा दूसरी बेटी की आयु 7 वर्ष है। सेक्टर-14 में ही एक अन्य युवती की रिपोर्ट भी कोरोना पोजिटिव आई है, जिनकी आयु 29 वर्ष है। उपायुक्त ने बताया कि शहरी क्षेत्र के अंतर्गत 26 वर्षीय युवक व 30 वर्षीय युवक भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। दो सगे भाई भी कोरोना संक्रमित मिले हैंं, जिनमें बड़े भाई की आयु 25 वर्ष तथा छोटे भाई की आयु 20 वर्ष है। नगर में एक दंपत्ति भी कोरोना पोजिटिव मिले हैं, जिनमें पति की आयु 65 वर्ष तथा पत्नी की आयु 58 वर्ष है। शहर बाजार में भी 48 वर्षीय महिला कोरोना संक्रमित मिली है। सेक्टर-23 भी 49 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पोजिटिव पाया गया है। उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में भी कोरोना पोजिटिव के कुछ नये मरीज मिले हैं। इनके तहत छोटी गढ़ी (राजलू गढ़ी) गांव में 26 वर्षीय युवक तथा राजपुर में 15 वर्षीय लडक़ी कोरोना पोजिटिव पाये गये हैं। छोटी गढ़ी का यह युवक दिल्ली में काम करता है। शहर से सटे गांव लहराड़ा में 70 वर्षीय वृद्ध महिला कोरोना पोजिटिव मिली है। कुंडली में चार नये मरीज मिले हैं, जिनमें दो महिलाएं व दो पुरूष मरीज शामिल है। उपायुक्त पूनिया ने कहा कि इनके अतिरिक्त 30 वर्षीय युवती, 23 वर्षीय युवती, 25 वर्षीय युवक, 49 वर्षीय व्यक्ति, 19 वर्षीय नवयुवक, 26 वर्षीय युवक, 35 वर्षीय महिला, 57 वर्षीय बुजुर्ग महिला, 37 वर्षीय युवक, 13 वर्षीय लडक़ी, 23 वर्षीय युवक और 46 वर्षीय महिला की रिपोर्ट भी कोरोना पोजिटिव आई है। उन्होंने कहा कि इनके अलावा भी सात अन्य व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाये गये हैं।

हैल्थ टीमों ने 425 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की

उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने कहा कि सोमवार को जिला स्वास्थ्य विभाग की मोबाईल हैल्थ टीमों ने 425 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। उन्होंने बताया कि इनमें 311 व्यक्तियों में कोई बीमारी नहीं मिली। लेकिन 114 लोग सामान्य बीमार मिले, जिन्हें मौके पर ही दवाई दे दी गई है। जांच के दौरान कोविड-19 कोरोना वायरस के लक्षण किसी भी जांचे गए व्यक्तियों में नहीं मिले। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अपने स्वास्थ्य की जांच अवश्य करायें।

हरियाणा हेल्थ