पेयजल संकट को लेकर महिलाओं ने लगाया जाम

पेयजल संकट को लेकर महिलाओं ने लगाया जाम

भाजपा नेता राजीव जैन मौके पर पहुंचे और अधिकारियों को समस्या के समाधान के निर्देश दिए

निगम अधिकारियों ने दो दिन में कनेक्शन करने का दिया आश्वासन

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत। पुराना शहर स्थित लाल दरवाजा, वाल्मीकि बस्ती वासियों ने एक माह से पेयजल संकट का हल न निकलने पर पुरखास अड्डा-जटवाड़ा रोड पर जाम लगा दिया और नगर निगम प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों में भारी संख्या में शामिल महिलाओं ने लकड़ी की बलिया लगाकर ट्रैफिक जाम कर दिया। जाम के कारण चिलचिलाती धूप में दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई। जाम की सूचना मिलने पर मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन, निगम पार्षद हरीश सैनी तथा एस.एच.ओ सिविल लाईन नीरज कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों की पीड़ा सुनी।

महिलाओं का कहना था कि जब से मंड वाले मंदिर के पास वाल्व लगाकर पाईप लाईन बंद की गई है तब से पानी आना बंद हो गया है। महिलाओं ने कहा कि हम एक माह से अधिकारियों व नेताओं के चक्कर काट-काट कर थक गए थे, हमारी कहीं सुनवाई नहीं हुई, इसलिए सड़क जाम करने को मजबूर होना पड़ा। भाजपा नेता ने निगम के कनिष्ठ अभियंता सूर्या धनखड़ तथा सुपरवाईजर सोनू को मौके पर बुलाया और समस्या का समाधान निकालने के निर्देश दिए। प्रदर्शनकारियों ने मांग की कि मुख्य सड़क पर एक वर्ष पूर्व डाली गई लाईन से बस्तियों का कनेक्शन जोड़ा जाये तथा सुंदर सांवरी में लगे ट्यूबवेल से पानी उपलब्ध करवाया जाये। निगम अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि दो दिन में कनेक्शन कर दिया जायेगा।

राजीव जैन ने बाद में दर्जी वाली गली का दौरा किया तथा कच्चा बाग वाली गली में बंद पड़े ट्यूबवेल का भी मुआयना कर चालू करने के निर्देश दिए। जब तक कनेक्शन न हो तब तक राजीव जैन ने टैंकर मंगाकर बस्ती वासियों को पेयजल उपलब्ध करवाया और निगम कर्मचारियों को भी टैंकर भेजने के निर्देश दिए। प्रदर्शनकारियों ने आश्वासन मिलने के बाद जाम हटा दिया। महिलाओं में रामरति, शीला, मेवा, कुसुम, अनीता, शशि, सुमन, बीरमति, बाला, सुदेश, अनीता, कमला, रोशनी, ओमवती, फूलों, चंपा देवी, सोमवती, सुरेश, पंडित हरिओम, राज कौशिक, सोनू मेहता, संजीत, बॉबी मौजूद थे।

राजनीति हरियाणा हेल्थ