महामारी में लाभ कमाने की बजाय जनहित में करे काम : असीजा

0
 फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स को किट वितरित करने पर आभार व्यक्त करते।
 फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स को किट वितरित करने पर आभार व्यक्त करते।
Rajesh sulija
Rajesh sulija

राजेश सलूजा, उकलाना। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा के निर्देशानुसार उकलाना व बरवाला हलके को सैनेटाइज करने के बाद कांग्रेसी नेताओं ने एक ओर बड़ी पहल की है। इस बार उकलाना हलके में कोरोना महामारी से बचाव के लिए दवा, मास्क व अन्य सामग्री वितरण का कार्य शुरू किया गया है। जिसकी शुरूआत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के 30वीं पुण्यतिथि के अवसर पर हरियाणा कांग्रेस कमेटी की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा के पैतृक गांव प्रभुवाला से ही की गई।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर लीगल सेल के प्रदेश अध्यक्ष लाल बहादुर गांव वालों ने फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स को प्रेस क्लब उकलाना के प्रधान जगदीश असीजा की अध्यक्षता में मेडिकल किट मीडियाकर्मियों को वितरित की गई। प्रेस क्लब के अध्यक्ष जगदीश असीजा व अन्य साथियों ने लाल बहादुर खोवााल के कुमारी सैलजा को आभार पत्र भी भेजा। प्रेस क्लब के अध्यक्ष जगदीश असीजा ने कहा कि इस महामारी में जिस प्रकार जनहित के काम हो रहे हैं। उससे आमजन को लाभ मिलेगा और हर व्यक्ति का दायित्व है। इस महामारी में अवसर ढूंढ कर लाभ कमाने की ना सोचे और जनहित का काम करें, ताकि जीवन बचेगा तो फिर कमाई हो पाएगी, नहीं तो इस महामारी में किसी का कोई पता नहीं कब किस पर संकट आ जाए ऐसे में हम सब को सतर्क रहने की भी जरूरत है।

हरियाणा कांग्रेस लीगल डिपार्टमेंट के प्रदेश चेयरमैन एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा की पहल पर उन्हीं के द्वारा तैयार कराई गई सहायता किट में विटामीन सी, विटामीन डी, जिंक कैलशियम, पैरासीटामोल, डिटोल साबुन, मास्क को शामिल किया गया है। इसके साथ ही 15 हजार मास्क अलग से उकलाना हलके में वितरित किए गए और कहा कि अभियान विशेष तौर पर सामान्य अस्पताल, प्राइवेट अस्पताल, झुग्गी झोपडिय़ों, बस्तियों सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर चलाया जा रहा है ताकि हर व्यक्ति तक इस अभियान का सीधा फायदा पहुंच सके। एडवोकेट खोवाल ने कहा कि कोरोना महामारी से ग्रस्त होने के कारण उकलाना हलके पर कुमारी सैलजा की विशेष नजर है।

उनका पैतृक हलका होने के कारण सबसे पहले उकलाना में ही सैनेटाइजर अभियान चलाया गया था और अब उन्होंने खुद हलके में स्वास्थ्य किट भिजवाई है, ताकि हर जरूरतमंद व्यक्ति तक दवा पहुंच सके और समय रहते कोरोना से बचाव किया जा सके। उन्होंने कहा कि उकलाना व बरवाला हलके के उपरांत भी यह अभियान निरंतर चलाया जाएगा। इसके लिए हजारों किट तैयार करवाई जा चुकी है और जरूरत के हिसाब से अन्य किट भी तैयार कराई जा रही है। कांग्रेस के पूर्व जिला प्रधान प्रमोद सिवाच ने कहा कि किट में शामिल दवाईयों व अन्य जरूरत के सामान से कोविड के फैलाव को रोकने में काफी मदद मिलेगी और जरूरतमंद इसका सीधा लाभ मिलेगा। इसके साथ ही कोविड-19 पॉजिटिव जरूरतमंद व्यक्ति को थर्मामीटर, ऑक्सीमीटर जैसे अनिवार्य उपकरण भी मुहैया कराए जा रहे हैं। कलाना के दौलतपुर मोड़ पर स्थित उकलाना प्रेस क्लब के कार्यालय में वितरण कार्यक्रम के दौरान प्रेस क्लब के प्रधान जगदीश असीजा, संयोजक ईश्वर धर्रा, अमित मिंका, अनूप कुंडू ,नरेंद्र रंगा, सुभाष जांगड़ा, प्रवीण सेन, सोनू बिड़ला, वासु आहूजा, कृष्ण फ्रंड, रॉकी श्योराण, सरदार रघबीर सिंह, करण हांडा, सुरेेश भाटिया, महेंद्रर सिंह धर्मपाल सिंह, मंगल सिंह आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here