मोबाइल फूड टेस्टिंग लेबोरट्री के माध्यम से करवाई जाएगी फूड के सैंपल की जांच

मोबाइल फूड टेस्टिंग लेबोरट्री के माध्यम से करवाई जाएगी फूड के सैंपल की जांच

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत। उपायुक्त ललित सिवाच ने बताया जिला में नवम्बर माह के दौरान मोबाइल फूड टेस्टिंग लेबोरट्री के माध्यम से विभिन्न स्थानों पर फूड के सैंपल की जांच करेगी। उन्होंने बताया कि मोबाइल फूड टेस्टिंग के लिए स्थान निर्धारित किया गया है। मोबाइल फूड लेबोरट्री पर जिला का कोई भी नागरिक 20 रुपये देकर खाद्य और पेय पदार्थों की जांच करवा सकता है। लेबोरेट्री में जांच की रिपोर्ट तुरंत मिलेगी।

उन्होंने बताया कि मोबाइल फूड टेस्टिंग लैबोरट्री पर फूड टेस्ट करवाने से पता लग जाएगा कि जो खाद्य पदार्थ में हम खरीदकर खा रहे है वो शुद्ध है या नहीं। ऐसे में ग्राहकों के लिए फायदेमंद होने के साथ ही स्वास्थ्य के लिए भी लाभदायक रहेगी। यह वैन एक महीने तक जिले में रहेगी।

मोबाइल फूड टेस्टिंग लैबोरट्री 03 नवम्बर को नागरिक अस्पताल सोनीपत, 08 नवम्बर को सेक्टर-14, 09 नवम्बर को राजकीय आईटीआई , 10 नवम्बर को सब्जी मंडी, 11 नवम्बर को लघु सचिवालय, 12 नवम्बर को एसडीएम कार्यालय गन्नौर, 15 को नागरिक अस्पताल गन्नौर, 16 को मुडलाना सीएससी मुडलाना, 17 को नागरिक अस्पताल व सब्जीमंडी गोहाना, 18 को पीजीआईएम खानपुर कलां, 22 को गांव सिसाना, 23 को गांव खांडा, 24 को नागरिक अस्पताल खरखौदा, 25 को सब्जीमंडी खरखौदा, 26 को सीएससी फिरोजपुर बांगर, 29 को सुभाष चौक तथा 30 नवम्बर को पॉली क्लीनिक सेक्टर-7 सोनीपत में लगाई जाएगी।

बिजनेस राजनीति हरियाणा हेल्थ