मुख्यमंत्री आ रहे खिलाडियों का सम्मान करने : सांसद कौशिक

मुख्यमंत्री आ रहे खिलाडियों का सम्मान करने : सांसद कौशिक

  • -4 सितंबर को खेवड़ा के पैरालंपियन सुमित का अभिनंदन करने आयेंगे मुख्यमंत्री खट्‌टर
  • – प्रधानमंत्री ने बढ़ाया खिलाडिय़ों का हौंसला, मुख्यमंत्री ने दिया पूर्ण सहयोग

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत। टोक्यो पैरालंपिक में स्वर्णिम पताका फहराने वाले सुमित को बधाई देते हुए सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर स्वयं इस खिलाड़ी को सम्मानित करने के लिए खेवड़ा आ रहे हैं। जबकि पहले खिलाडिय़ों को स्वयं मुख्यमंत्री के पास जाना पड़ता था। मुख्यमंत्री खट्‌टर ने खिलाडिय़ों को पूर्ण सम्मान देते हुए खुद उनके पास जाकर सम्मानित करने की अनूठी परंपरा प्रारंभ की है, जिसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। सांसद रमेश कौशिक गुरूवार को रेलवे रोड स्थित मीडिया सेंटर में पत्रकारवार्ता को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि सुमित आंतिल ने पैरालंपिक जैवलिन-थ्रो स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर पूरे देश का नाम रोशन किया है। इसमें बेहतरीन खेल नीति का बहुत बड़ा योगदान है। स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खिलाडिय़ों का हौंसला बढ़ाया है। वहीं, मुख्यमंत्री खट्‌टर ने सफल प्रदर्शन के लिए खिलाडिय़ों को हर संभव सहयोग दिया है। ओलंपिक पदक विजेताओं को सर्वाधिक ईनाम राशि हरियाणा सरकार दे रही है। नि:संदेह खिलाडिय़ों ने भी आशाओं के अनुरूप प्रदर्शन किया है। विशेष रूप से हरियाणा के खिलाडिय़ों ने ओलंपिक और पैरालंपिक में देश की झोली को पदकों से भरा है। ओलंपिक में पहले सोनीपत के रवि दहिया व सुमित ने सफल प्रदर्शन किया और अब पैरालंपिक में सुमित आंतिल ने स्वर्णिम आभा बिखेरी।  उन्होंने कहा कि 4 सितंबर को दोपहर बाद मुख्यमंत्री खट्‌टर खेवड़ा (स्टेडियम) में आयोजित सम्मान समारोह में हिस्सा लेंगे।

समारोह में उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला भी शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि 5 जनवरी, 2015 को सुमित का पांव खराब हो गया था, किंतु उन्होंने हिम्मत नहीं हारी। खेलों में रूचि, प्रतिभा, कठोर मेहनत और दृढ़ निश्चय के बूते आज सुमित ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना नाम स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज कराया है। सरकार की खेल नीति ने खेल-खिलाडिय़ों को नई दिशा प्रदान की है। खेलो इंडिया-खेलो हरियाणा से खेलों के क्षेत्र में बेहतरीन परिणाम मिले हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के आगमन से गांव के विकास को नई सौगात मिलेगी। ग्रामीणों की मांगों को वे पूरा करेंगे और सुमित को भी घोषणा अनुसार ईनाम राशि व नौकरी और प्लाट दिया जाएगा।

खेल राजनीति हरियाणा