सावन में जमकर बरसे बदिरा : तेज बारिश में तालाब बनी सड़कें, गाडियों की लगी लंबी कतार

सावन में जमकर बरसे बदिरा : तेज बारिश में तालाब बनी सड़कें, गाडियों की लगी लंबी कतार

  • कई स्थानों पर दुकानों में घुसा बारिश का पानी
  • मिशन चौक, ककरोई चौक व गीता भवन चौक, सारंग रोड अंडर व्रिज, शनि मंदिर के पास भरा बारिश का पानी

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत। सावन के दूसरे सप्ताह में शुक्रवार दोपहर को अचानक तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। करीब 12 बजे शुरू हुई तेज बारिश ने शहर को तर-बतर कर दिया। शहर की सड़के बारिश के पानी में डूबने के ऐसी लग रही थी मानों कहीं का तालाब हो। डेढ़ घंटे की बारिश में हर तरफ पानी ही पानी हो गया। मिशन चौक, ककरोई चौक, गीता भवन चौक सहित कई अन्य जगहों पर दुकानों में पानी घुस गया। जिससे दुकान में रखा सामान बारिश के पानी में भिग गया।

पिछले कई दिनों से लोग गर्मी से बेहाल थे। शुक्रवार दोहपर को हुई तेज बारिश ने लोगों को तो गर्मी से राहत पहुंचाई, लेकिन दुकानदारों व वाहन चालकों के लिए आफत बन गई। बारिश के कारण गोहाना रोड फ्लाईओवर के नीचे गाड़ियों की लंबी कतार लग गई। जिससे कार चालक काफी देर तक जाम में फंस रहे। वहीं दूसरी ओर स्कूली छात्र-छात्राओं को भी काफी परेशानी झेलनी पड़ी, क्योंकि दोहपर के समय स्कूल की छुट्‌टी का समय था, उसी दौरान तेज बारिश शुरू हो गई। जिस कारण स्कूली छात्रों के बेग भीग गए।

वहीं शहर के निचले हिस्सों में बरसात का पानी भर जाने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। शुकवाार दोपहर को जमकर बरसे बदिरा ने लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत प्रदान की। दूसरी ओर शहर की गढ़ी घसीटा, शिवा स्कूल के नजदीक चौक सहित कई कालोनियों में बारिश का पानी जमा होने से दुपिहया व कार चालकों का जाम लग गया, क्योंकि गोहाना रोड फ्लाईओवर के नीचे गाड़ियों का जाम लगने के बाद, ककरोई रोड पर जाने के लिए अधिकतर वाहन चालक शिवा स्कूल के आसपास की गलियों का ही इस्तेमाल करते हैं।

शहर के ककरोई चौक, गीता भवन चौक, पुरखास अड्‌डा चौक, ओल्ड डीसी रोड, सेक्टर 14-15 रोड सहित कई अन्य जगहों पर बारिश का पानी जमा होने से दुकानदारों के लिए आफत बन गया। गीता भवन चौक पर तो कई दुकानदार अपनी दुकानें बंद करके घर चले गए। शहर में जलनिकासी के पुख्ता प्रबंध नहीं होने के कारण थोड़ी सी बारिश में ही शहर में जलभराव की स्थिति पैदा हो जाती है। बारिश से पहले जिला प्रशासन जल निकासी के बड़े-बड़े दावा करता है, लेकिन जब बारिश होती है प्रशासन के सारे दाव फेल हो जाते हैं। कई जगहों पर दुकानदारों में दुकानों में बारिश का पानी न घुसे इसके लिए अपनी दुकानों के आगे प्लास्टिक के कट्‌टों में मिट्‌टी भरकर रख हुए थे, ताकि दुकान में रखे सामान को बारिश के पानी में खराब होने से बचाया जा सके।

हरियाणा हेल्थ