प्लांट की दीवार ट्रांसफार्मर गिरने से बिजली गुल

प्लांट की दीवार ट्रांसफार्मर गिरने से बिजली गुल

भाजपा नेता राजीव जैन ने दिए ट्रांसफार्मर को चालू करने के निर्देश

श्याम वशिष्ठ, सोनीपत। भारी बरसात के कारण बहालगढ़ रोड पर ड्रेन नंबर 6 के साथ वीटा मिल्क प्लांट की दीवार ट्रांसफार्मर पर गिरने के कारण सोमवार से आसपास के इलाके की बिजली गुल है। बिजली विभाग के अधिकारियों की आपसी खींचतान के कारण बार-बार शिकायत करने के बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं हो पाया। दुकानदारों द्वारा टेलीफोन पर सूचना देते ही मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन मौके पर पहुंचे और बिजली निगम के कनिष्ट अभियंता विक्रम सिंह को बुलाकर ट्रांसफार्मर चालू करने के निर्देश दिए।

दुकानदारों ने राजीव जैन को बताया कि कल भी ट्रांसफार्मर की चपेट में आकर कबाड़ बीनने वाले एक युवक को चोट लग गई थी, जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। ट्रांसफार्मर में से अभी चिंगारी निकल रही थी, इसलिए ट्रांसफार्मर तुरन्त न बदला जाता तो कॉलोनी में बड़ा हादसा हो सकता था। दुकानदारों का कहना था कि फोन करके मॉडल टाउन क्षेत्र के अधिकारी को शिकायत करते थे, अधिकारी कहते थे कि मेरा क्षेत्र नहीं है। यह ट्रांसफार्मर सिटी क्षेत्र का है, इस चक्कर में ट्रांसफार्मर ठीक नहीं किया जा रहा था। दुकानदारों ने जैन को बताया कि वीटा प्लांट सड़क से तीन फुट नीचे है। इसलिए जमीन पर रखे ट्रांसफार्मर से हमेशा हादसा होने का डर बना रहता है।

उन्होंने मांग की कि लोहे के लगे खंबे बदलवा कर ट्रांसफार्मर खंभों पर रखा जाए, जिस पर निगम अभियंता को एस्टीमेट तैयार करने के निर्देश दिए गए। दुकानदारों ने सड़क पर खड़े होने वाले पानी की निकासी के लिए ड्रेन नंबर 6 तक नाला बनवाने या पाईप लाईन डलवाने तथा ड्रेन की एक साइड की रेलिंग टूटी होने की शिकायत भी की। राजीव जैन ने इस समस्या को भी दूर करने का आश्वासन दिया दुकानदारों में सत्य दास महाराज, पवन सोलंकी, ओम प्रकाश, यशवंत, संजय, रमेश, नरेंद्र कुमार, आशीष, संदीप, प्रदीप, सतीश, विनोद मलिक, रोहतास गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

राजनीति हरियाणा