भारी बरसात की संभावना के दृष्टिगत लोग बरतें सावधानी

भारी बरसात की संभावना के दृष्टिगत लोग बरतें सावधानी

मौसम विभाग ने सोनीपत में तीव्र बरसात की जताई संभावना 

श्याम वशिष्ठ, सोनीपत। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के चेयरमैन एवं उपायुक्त ललित सिवाच ने मौसम विभाग के पूर्वानुमान के आधार पर सोनीपत में आगामी दिवस मंगलवार (20 जुलाई) को तीव्र बरसात की संभावना जताई है, जिसके तहत उन्होंने आम जनमानस को विशेष सावधानियां बरतने के लिए आगाह किया है। उन्होंने कहा कि मौसम विभाग ने विशेष रूप से गोहाना की ओर मूसलाधार बारिश होने के संकेत दिए हैं।

सोमवार को लगभग पूरा दिन बीच में कुछ देर रूक-रूककर हुई बरसात के बाद मंगलवार को भी जिला में तीव्र बरसात की संभावना है। उपायुक्त सिवाच ने कहा कि मौसम विभाग ने इसके लिए सावधान रहने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि लोगों को यदि बहुत जरूरी कार्य हो तो ही घर से बाहर निकलना चाहिए। मौसम विभाग के पूर्वानुमान पर अमल करना चाहिए, ताकि व्यर्थ की परेशानियों से बचा जा सके। उपायुक्त ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बारिश, आंधी व गरज-चमक के दौरान कमजोर ढांचों व इमारतों के पास न खडे हों।

इसके अलावा बारिश के समय वृक्ष, ट्रांसफार्मर व बिजली तारों के समीप आश्रय न लें तथा अपने वाहन सावधानी से चलाएं। अगर किसी कार्य के लिए रेल व बस में सफर करना है तो समय से पहले निकले ताकि समय पर आप अपने कार्य स्थान पर पहुंच सकें। उपायुक्त सिवाच ने इस दौरान संबंधित विभागीय अधिकारियों को भी निर्देश दिए हैं कि वे हर प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहें। उन्होंने कहा कि तीव्र बरसात के दृष्टिगत अपनी विशेष तैयारियां रखें। आम जनमानस को परेशानियों से बचाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाए। पानी की निकासी के विशेष प्रबंध किये जायें। उन्होंने लोगों से भी सहयोग की अपील की।

हरियाणा हेल्थ