अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह के शातिर बदमाश चोरी की ईक्को वैन व अवैध हथियार सहित गिरफ्तार

अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह के शातिर बदमाश चोरी की ईक्को वैन व अवैध हथियार सहित गिरफ्तार

हत्या, हत्या प्रयास, मुठभेड़ 40 से अधिक वाहन चोरी करने की घटनाओं का किया खुलासा चोरी किये 7 वाहन बरामद, न्यायालय में पेशकर लिया तीन दिन के पुलिस रिमाण्ड पर

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत। सीआईए-1 स्टाफ ने अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह के बदमाश को गिरफ्तार किया है। आरोपी जोगेन्द्र उर्फ योगेन्द्र उर्फ मामा निवासी गोयना जिला हापुड़ यू0पी0 का रहने वाला है। आरोपी को न्यायालय में पेशकर तीन दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है। शीघ्र ही घटना में संलिप्त अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

उप पुलिस अधीक्षक डा. रविन्द्र कुमार ने बताया कि सीआईए-1 टीम असामाजिक तत्वों की खोज में लिवान राठधाना रोड़ की सीमा में मौजूद थी कि इन्हें सूत्रों से पता चला कि एक युवक चोरी की गई बिना नम्बर की इक्को वैन व अवैध हथियार सहित इधर से आने वाला है। इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा कार्यवाही करते हुये ट्रैप लगा दी। कुछ समय उपरान्त गाड़ी को आता देख रूकने का ईशारा किया। जिसके रूकने पर गाड़ी के दस्तावेज मांगे तो यह कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका। जिसको काबू करके पूछताछ में युवक नेअपनी पहचान जोगेन्द्र उर्फ योगेन्द्र उर्फ मामा निवासी गोयना जिला हापुड़ यूपी के रूप में दी। तलाशी लेने पर इसके कब्जे से एक अवैध देशी पिस्तौल व एक जिन्दा कारतूस मिला।

डीएसपी रविन्द्र कुमार ने बताया कि अनुसंधान टीम द्वारा आरोपी से प्रारम्भिक पूछताछ करने पर बताया कि इस इक्को को एक सप्ताह पहले खजूरी दिल्ली से चोरी करने की घटना को अन्जाम दिया था। आरोपी से विश्लेषणात्मक पूछताछ करने पर बताया कि वर्ष 2018 में हापुड़ यूपी में हत्या करने की व लगभग 5/6 वर्ष पहले हापुड़ में हत्या प्रयास व मुठभेड़ की घटनाओं, इसके अतिरिक्त पंजाब, दिल्ली, यूपी में 40 से अधिक वाहन चोरी करने की घटनाओं को अन्जाम दिया था। आरोपी के बताये अनुसार चोरी की गई 5 इक्को वैन, एक सैन्टरो कार व एक अल्टो कार को बरामद कर लिया गया है। आरोपी को न्यायालय में पेशकर तीन दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है। शीघ्र ही घटना में संलिप्त अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

क्राइम हरियाणा