एसडीएम सुरेंद्र दून ने किया नालों व पंपिंग स्टेशन का निरीक्षण

एसडीएम सुरेंद्र दून ने किया नालों व पंपिंग स्टेशन का निरीक्षण

-नगर में कहीं भी जलभराव की स्थिति नहीं हो उत्पन्न: एसडीएम दून
-नियमित रूप से करें नालों की सफाई, पंपिंग स्टेशन में जेनरेटर रखें उपलब्ध

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत। बरसाती मौसम के चलते एसडीएम सुरेंद्र सिंह दून ने मंगलवार को गन्नौर शहर में जल निकासी का विशेष रूप से जायजा लिया। इसके लिए उन्होंने नालों तथा पंपिंग स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि नगर में जलभराव की स्थिति उत्पन्न नहीं होने देंगे। इसके लिए संबंधित अधिकारियों को विशेष निर्देश दिए गए हैं।

एसडीएम सुरेंद्र दून ने लघु सचिवालय से शुरू होते हुए नगर के प्रमुख मार्ग और बादशाही रोड इत्यादि प्रमुख स्थानों पर नालों तथा सीवरेज व्यवस्था का गंभीरता से निरीक्षण किया। उन्होंने बरसात में ही गंदे व बरसाती पानी की निकासी का जायजा लिया। निरीक्षण करते हुए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि वे नियमित रूप से सभी नालों तथा सीवरों की सफाई करवायें। कहीं भी जलभराव नहीं होना चाहिए। बरसात के समय में विशेष रूप से ध्यान रखा जाए।

एसडीएम दून ने कहा कि आम जनमानस को बेहतरीन व्यवस्था मिलनी चाहिए। विशेष रूप से लोगों को आवाजाही में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए। बरसाती सीजन शुरू हो चुका है। इसलिए अब पानी की निकासी को और मजबूत किया जाए। इसके अलावा उन्होंने पंपिंग स्टेशन का भी निरीक्षण किया। जहां उन्होंने सफाई का विशेष रूप से ध्यान रखने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने निर्देश दिए कि पंपिंग स्टेशन पर हर समय जेनरेटर की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। निरीक्षण उपरांत एसडीएम दून ने लोगों को भरोसा दिलाया कि बरसात के चलते लोगों को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा। पानी की निकासी की समुचित व्यवस्थाएं की गई हैं। इस मौके पर संबंधित विभागीय अधिकारी व कर्मचारी भी मौजूद थे।

हरियाणा हेल्थ