बेटा ही निकला पिता का हत्यारा, संपत्ति को लेकर कराई थी पिता की हत्या

बेटा ही निकला पिता का हत्यारा, संपत्ति को लेकर कराई थी पिता की हत्या

जनपद मेरठ में महावीरा हॉस्पिटल के मालिक यशपाल चौधरी के हत्याकांड का खुलासा

टीपी नगर पुलिस और एसओजी टीम ने किया खुलासा

मेरठ, मुकेश ठाकुर। गत 30 जून को जय शिव धर्म कांटा बागपत रोड पर कमरे के अंदर यशपाल चौधरी सो रहा था। अज्ञात हमलावरों द्वारा 82 वर्षीय यशपाल की गोली बरसा कर निर्मल हत्या कर दी थी। जिसके संबंध में उनके पुत्र महेंद्र सिंह द्वारा थाना में मुकदमा दर्ज कराया था। महावीरा हॉस्पिटल में लगे कैमरे की सीसीटीवी फुटेज द्वारा बदमाशों की तलाश की । यशपाल चौधरी व उसके पुत्रों में पैतृक संपत्ति के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था। यशपाल चौधरी स्वयं महावीरा हॉस्पिटल की देखरेख करता था, वह संचालनकर्ता था। यशपाल चौधरी के 4 पुत्र सत्येंद्र, नरेंद्र, धर्मेंद्र और अमित हैं। यशपाल ने हॉस्पिटल में पुत्र नरेंद्र को सबसे ज्यादा हिस्सा दे रखा था, अन्य पुत्रों में कम संपत्ति बांटी गई थी। अब यशपाल संपत्ति को बेच कर अपने सभी पुत्रों में बराबर बांटना चाहता था।

संपत्ति को अपने हाथ से जाता देखकर नरेन्द्र ने अपनी पिता की हत्या करवाने की साजिश रची। पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से यशपाल चौधरी के तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। मेरठ एसपी सिटी विनित भटनागर ने प्रेसवार्ता में इस हत्याकांड का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि संपत्ति को अपने हाथ से जाता देख नरेंद्र द्वारा मुनव्वर अली उर्फ मोनू निवासी ग्राम सलारपुर थाना रोहता मेरठ जो महावीरा हॉस्पिटल का संचालन है, यशपाल द्वारा मुनव्वर अली उर्फ मोनू उस वक्त हॉस्पिटल को खाली कराना चाहता था। एक तारीख तक खाली करने का दबाव बना रहा था, जबकि नरेंद्र नहीं चाहता था कि मनोहर हॉस्पिटल को खाली करें। यशपाल चौधरी नरेंद्र के साथ गाली गलौज करता रहता था, हॉस्पिटल में बदायूं की 180 बीघा जमीन को बेचकर सभी लड़कों को बराबर देना चाहता था।

हॉस्पिटल एक तिहाई से वह 80 बीघा जमीन नरेंद्र के नाम पर थी, इसी रंजिश से नरेंद्र द्वारा मुनव्वर अली उर्फ मोनू को आधा किराया देने में हॉस्पिटल में आदेश सीधा बनाने का लालच देकर अपने पिता यशपाल चौधरी के हत्या करने का षडयंत्र रचा। मुनव्वर अली उर्फ मोनू ने जानकार सर्व शूटर नूर आलम पुत्र अब्दुल अजीज निवासी जिला ग्राम सलारपुर थाना नोहटा मेरठ जिस पर किसी का कर्जा था, कर्जा चुकाना वह 50000 देने के नाम पर यशपाल चौधरी की हत्या की योजना बनाई। यशपाल चौधरी के संबंध में जय शिव धर्म कांटा पर सोने की जानकारी दी और योजना के अनुसार दिनांक 30 जून को नूर आलम द्वारा गोली बसाकर यशपाल चौधरी के हत्या कर दी गई। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और विविध कार्यवाही कर जेल भेजा जा रहा है।

क्राइम देश