शहर में नहीं रूक रहा चोरियों को सिलसिला, बढ़ती चोरी की घटनाओं से व्यापारियों में दहशत

शहर में नहीं रूक रहा चोरियों को सिलसिला, बढ़ती चोरी की घटनाओं से व्यापारियों में दहशत

पीड़ित दुकानदारों से मिलने मौके पर पहुंचे भाजपा नेता राजीव जैन

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत। मंडी क्षेत्र में 15 दिन पहले दुकानों के ताले टूटने की वारदातों की गुत्थी अभी सुलझी नहीं थी कि बीती रात चोरों ने मिशन चौक स्थित 6 और दुकानों के ताले तोड़कर चोरी को अंजाम दिया। क्षेत्र में बढ़ती चोरी की घटनाओं से व्यापारी दहशत में है और अपराधियों को जल्द से जल्द पकड़ने की मांग की है। वारदात की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे भाजपा के प्रदेश मीडिया संपर्क प्रमुख राजीव जैन को व्यापारियों ने घटना बारे विस्तार से जानकारी दी और सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी दिखाई। जिसमें चार युवक चोरी करते दिखाई दे रहे हैं।

राजीव जैन ने फोन पर पुलिस अधीक्षक जशनदीप रंधावा तथा शहर पुलिस थाना इंचार्ज देवेंद्र कुमार से बातचीत की और कहा कि चोरों को जल्दी पकड़ा जाये, ताकि व्यापारी सुरक्षित वातावरण में अपना कारोबार कर सकें। जिन दुकानों को चोरों ने अपना निशाना बनाया, उनमें अर्जुन कन्फेक्शनरी, सुरेंद्र बुक डिपो, नीरज कन्फेक्शनरी, विनोद करियाणा, अरुण करियाणा, स्टोर पंजाबी तंबाकू वाला शामिल है। चोर इन दुकानों से थोड़ी बहुत नकदी और विनोद करियाणा से लगभग सवा लाख की सिगरेट व अन्य सामान उठा ले गये। विनोद करियाना स्टोर को दो दिन पहले भी चोरों ने अपना निशाना बनाया था। उस समय चोर सामान नहीं ले जा सके थे।

राजीव जैन ने पुलिस अधीक्षक को बताया कि 23 जून को हिंदू गर्ल्स कॉलेज वाली गली के सामने पांच दुकानों के ताले तोड़े गए थे। परंतु आज तक चोर पकड़े नहीं गए हैं। राजीव जैन ने व्यापारियों को आश्वासन दिया कि जल्द ही दोषियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा। मौके पर मार्केटिंग बोर्ड के पूर्व वाइस चेयरमैन संजय वर्मा, मनोज गर्ग, सुरेंद्र कुमार, अर्जुन कुमार विनोद कुमार, अरुण कुमार, हिमांशु मित्तल, नीरज गर्ग, अमित बत्रा समेत बड़ी संख्या में व्यापारी उपस्थित थे।

शहर में बढ़ती चोरियों पर व्यापार मण्डल ने जताया रोष

वहीं दूसरी ओर शहर में लगातार बढ़ती चोरियों पर जिला व्यापार मण्डल ने नाराजगी जताई और पुलिस प्रशासन से चोरों को पकड़ कर व्यापारियों का माल बरामद किए जाने की मांग की। बुधवार को जिला व्यापार मण्डल के प्रधान संजय सिंगला व पवन तनेजा मिशन चौक पर पहुंचे और पीड़ित दुकानदारों को ढांढस बंधाया । उन्होनें दुकानदारों से जिला व्यापार मंडल के सहयोग से मात्र 250 रुपए प्रति वर्ष में एक लाख रुपए का बीमा किए जाने की स्कीम का भी लाभ उठाए जाने की अपील की । उन्होंने सम्बंधित थाना क्षेत्र के एसएचओ से भी फोन पर बातचीत कर चोरियों पर अंकुश लगाए जाने की बात कही है। इस दौरान रोहतक रोड मार्किट के प्रधान रामनारायण गोयल व अनिल गुप्ता सीटू, द गोयल, अरुण गर्ग, विजय नासा, मुकेश मित्तल, भरत बत्रा, तरुण जैन, सुरेश हलवाई, रामफल ठेकेदार, अश्वनी चुघ आदि मौजूद रहे ।

क्राइम हरियाणा