शुद्ध पेयजल की आपूर्ति तुरंत प्रभाव से सुनिश्चित की जाए :  राजीव जैन

शुद्ध पेयजल की आपूर्ति तुरंत प्रभाव से सुनिश्चित की जाए :  राजीव जैन

नगर निगम के अधिकारियों को मौके पर बुलाकर समस्याओं के समाधान के दिए निर्देश

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत। पिछले एक माह से जीवन नगर की राम मंदिर वाली गली में गंदे पेयजल की आपूर्ति की शिकायत को दूर करवाने के लिए मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने मौके पर जाकर नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए और तुरंत शुरू सड़क की खुदाई शुरू करवा कर पेयजल लाईन की चेकिंग शुरू करवा दी ताकि सीवरेज का पानी मिक्स होने का पता लग सके।

जीवन नगर का दौरा करते हुए राजीव जैन को भारी संख्या में एकत्रित महिलाओं ने बोतलों में भरा गंदा पानी भी अधिकारियों के सामने दिखाया और कहा कि पिछले एक महिने से जाजल वाली पीने के पानी की पाइप लाइन में सीवरेज का पानी मिश्रित होकर घरों में आता है। इससे लोगों को परेशानियां उठानी पड़ रही हैं। राजीव जैन ने इसके लिए पाईप लाईन को दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही वैकल्पिक तौर पर भी पेयजल व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। महिलाओं ने कहा कि राम मंदिर के साथ में लगे पानी के ट्यूबवेल की मोटर भी खराब है, जिसे जल्द से जल्द ठीक करवाया जाए। राजीव जैन ने जब तक स्थाई तौर पर समस्या का समाधान नहीं होता तब तक पानी के टैंकरों की व्यवस्था करवाई। नागरिकों ने बताया कि सीवरेज की लाईनों में से पानी निकासी के लिए ड्रेन नंबर 6 के साथ लगाई गई मोटर पांच दिनों से खराब है इसलिए सीवर जाम पड़े हैं।

राजीव जैन ने मौके पर मौजूद कनिष्ठ अभियंता कृष्ण दहिया को तुरंत प्रभाव से मोटर ठीक करवाने के निर्देश दिए। बिजली की समस्या के समाधान के लिए उन्होंने कहा कि नागरिक स्थान उपलब्ध करवा दें तो रघुकुल स्कूल के पास नया ट्रांसफार्मर लग सकता है जो कई दिनों से पहले पास हो चुका है परंतु गली के लोग लगने नहीं दे रहे हैं। मौके पर बुलाकर बिजली वितरण निगम के कनिष्ठ अभियंता विक्रम सिंह को बिजली की समस्या का समाधान करने को कहा। भाजपा के वरिष्ठ नेता राजीव जैन ने कहा कि लोगों को बेहतरीन मूलभूत सुविधाएं प्रदान करना सरकार की प्राथमिकता है। इसके लिए अधिकारियों को विशेष निर्देश दिए गए हैं। इस मौके पर एसडीओ सतीश कुमार, जेई कृष्ण दहिया, कालोनीवासी धर्म सिंह कुंडू, ओमप्रकाश,धर्मवीर, कर्मवीर, सुखबीर, राजू, शीलू, सुरेश, यशपाल, मुकेश, शकुंतला, दर्शना, कृष्णा, ज्योति, सुमन, शीला, सुनीता, रेखा, बाला, मनीषा, नीलम, रमा, कृष्णा देवी, सोनिया, प्रीति, मंजू, सिमरन, संतोष, मीना व मीनू आदि मौजूद थे।

राजनीति हरियाणा हेल्थ