मुझे भी राशन किट चाहिए शाहरुख सर

मुझे भी राशन किट चाहिए शाहरुख सर

मुम्बई, श्याम वशिष्ठ। शाहरुख खान के नाम से जूनियर शाहरुख खान के रूप में पिछले 27 साल से राजू रहिकवार स्टेज शोज व बॉलीवुड फिल्मों में अभिनय भी कर रहे हैं। राजू रहिकवार का मानना है यदि आज उनका जो भी अस्तित्व है, वह शाहरुख खान की वजह से ही है। उनका मानना है कि मां-बाप के नाम से किसी बच्चे की पहचान होती है, लेकिन उनकी पहचान ही शाहरुख खान के नाम से है। उन्होंने बताया कि पिछले डेढ साल से कोरोना की वजह से उनके पास ना शोज हैं और ना ही शूटिंग है। इतने लंबे समय से वह घर पर बैठे हुए थे।

एक दिन उनकी पत्नी ने उन्हें लॉकडाउन के कारण परेशान लोगों की मदद करने को कहा तो इस पर राजू रहिकवार ने कहा कि उनकी खुद की ऐसी स्थिति में वह लोगों की मदद कैसे कर सकते हैं। उनकी पत्नी ने उन्हें समझाते हुए बताया कि वह उनके पास तो वह है जो किसी अन्य के पास नहीं है। उनकी पत्नी ने कहा कि आपके पास शाहरुख खान का नाम है, आप उसका फायदा क्यों नही उठाते। यदि शाहरुख के नाम से और आपकी मेहनत से किसी की सहायता हो जाये तो कितनी अच्छी बात होगी। पत्नी ने उन्हें एक टैगलाइन भी दी कि “आप मेरे कलाकारों को राशन किट दो मैं आपके लिए फ्री में शोज करूंगा।

यह लाइन रहिकवार ने दोस्त सुभाष दावे के साथ साझा की, और कलाकरों के लिए राशन किट इकट्ठा करने में उनकी सहायता करने को कहा। उमेश कोठारी ने 15 राशन किट उपलब्ध कराए। उन राशन किट को राजू रहिकवार ने उन लुकलाइक्स कलाकारों में बांटा जिन्हें इसकी जरूरत थी। फ़ूड ड्राइव संस्था की तरफ से 16 राशन किट, फ़ैयाज़ शेख की तरफ से 25 राशन किट, विद्यार्थी सेवा संघ की तरफ से 17 राशन किट, राष्ट्रीय सेवा संघ की तरफ से 26 राशन किट, राजू भाई पटेल राजहंस बिल्डर एंड डेवलपर्स की तरफ से 17 राशन किट, नवीन भाई की तरफ से 5 राशन किट, दीपक भाई की तरफ से 2 राशन किट, सुनील नथानी की तरफ से 9 राशन किट, गुरु जी की तरफ से 1 राशन किट, देवांग भाई की तरफ से 1 राशन किट, इस तरह ये सारी राशन किटों को राजू रहिकवार ने हर श्रेणी के कलाकारों में बांटा।

राजू रहिकवार ने बताया कि लुकलाइक्स के अलावा डांसर्स, सिंगर, म्यूजिशियन, कोरियोग्राफर्स, मेकअप आर्टिस्ट, हेयर ड्रेसर, स्पॉट बॉय, तकनीशियन, करैक्टर आर्टिस्ट, मिमिक्री आर्टिस्ट, कॉमेडियन, लावनी डांसर्स, मैजिशियन एवं कई अन्य श्रेणी के कलाकारों को यह राशन किट बांटी गई। रहिकवार का कहना है उन्होंने जब से होश संभाला है तब से आज तक उनका घर और काम शाहरुख खान के नाम से चलता है। राजू रहिकवार कहते हैं कि उन्हें फक्र है कि लोग उन्हें जूनियर शाहरुख खान कहकर पुकारते हैं। राजू रहिकवार को आज सैकड़ों दुआएं यदि मिल रही हैं। राजू रहिकवार ने बताया कि आज भी उनके पास एक दिन में 10 से 15 कॉल्स आते हैं जिनमे लोग उनसे राशन किट की डिमांड करते है और कहते हैं कि शाहरुख सर मुझे भी राशन किट चाहिए।

देश बिजनेस बॉलीवुड