रेल कोच फैक्ट्री के जरिए जिला के विकास को मिलेगी नई गति : सांसद कौशिक

रेल कोच फैक्ट्री के जरिए जिला के विकास को मिलेगी नई गति : सांसद कौशिक

  • -रेल कोच फैक्ट्री के शुरू होने से क्षेत्र के लोगों को मिलेंगे रोजगार के नए अवसर

    -कहा, रेल कोचों का नवीनीकरण व मरम्मत का कार्य होगा सोनीपत रेल कोच फैक्ट्री में

    -सांसद ने शनिवार को रेलवे अधिकारियों के साथ किया रेल कोच फैक्ट्री में चल रहे कार्य का निरीक्षण

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत। सांसद रमेश कौशिक ने कहा कि रेल कोच फैक्ट्री की स्थापना इस क्षेत्र की तस्वीर व तकदीर बदलने का कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि यह रेल कोच फैक्ट्री लोगों को नया रोजगार देगी व यहां के उद्योग धंधों को नई गति देगी। रेल कोच फैक्ट्री के शुरू होने से जिला को पूरे देश में अलग पहचान मिलेगी। कौशिक ने शनिवार को रेलवे अधिकारियों के साथ रेल कोच फैक्ट्री में चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

सांसद ने रेलवे अधिकारियों को निर्देश दिए कि रेल कोच फैक्ट्री का कार्य समय सीमा के अंदर पूरा कर इसे शुरू किया जाए ताकि इस क्षेत्र के ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार के अवसर मिल सकें। उन्होंने कहा कि इस रेल कोच कारखाने में रेल के डिब्बों का नवीनीकरण व सुधारीकरण होगा जिससे अब दिल्ली व आस-पास के क्षेत्रों के रेल के डिब्बों को सुधार के लिए दूरदराज के कारखानों में नहीं भेजना पड़ेगा। सांसद ने कहा कि यह रेल कोच कारखाना ट्रेन के डिब्बों को नया रूप देने के साथ-साथ क्षेत्र की तस्वी

रेल कोच

र बदलने का कार्य भी करेगा। इस रेल कोच फैक्ट्री के साथ में जो सहायक उद्योग स्थापित होंगे उनमें पंखा, पेंट, बिजली फिटिंग सहित कई सहायक फैक्ट्री होंगी जो क्षेत्र के लोगों को बड़ी संख्या में रोजगार देंगे।

बिजनेस राजनीति हरियाणा