पेगां में ड्राइविंग स्कूल निर्माण को लेकर भी आगामी कार्रवाई की जाए : सांसद बृजेंद्र सिंह

पेगां में ड्राइविंग स्कूल निर्माण को लेकर भी आगामी कार्रवाई की जाए : सांसद बृजेंद्र सिंह

-केंद्र द्वारा प्रायोजित योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही तथा अनियमितता मिलने पर संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों पर कार्रवाई सुनिश्चित हो

-दिशा बैठक में केंद्रीय विद्यालय, बुढ़ायन को नवनिर्मित भवन में शिफ्ट करने की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए 

-कहा, आउटसोर्स के तहत मैनपावर उपलब्ध करवा रहे ठेकेदारों के ख़िलाफ़ शिकायतों पर संज्ञान ले प्रशासनिक अधिकारी

-सांसद निधि के तहत खटकड़ और मांडी कलां में दी गई 2 एम्बुलेंस का उपयोग नहीं किए जाने पर जताई कड़ी नाराजगी 

देवेन्द्र बतरा, जींद। सांसद बृजेंद्र सिंह ने निर्देश दिए है कि केंद्र सरकार द्वारा प्रायोजित विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही तथा अनियमितता मिलने पर संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों की जिम्मेवारी निर्धारित करते हुए उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। जींद में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की बैठक के दौरान प्रशाशनिक अधिकारियों को उन्होंने इस सम्बंध में सख़्त हिदायत जारी की है। वर्चुअल माध्यम से सांसद ने केंद्र व प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं की समीक्षा की और विभिन्न कार्यों की प्रगति रिपोर्ट तलब की।

उन्होंने केंद्र सरकार की 40 योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन को लेकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए, साथ ही शिक्षा, युवा, किसान और स्वास्थ्य से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर भी विस्तारपूर्वक चर्चा की। सांसद बृजेन्द्र सिंह ने केंद्रीय विद्यालय, बुढ़ायन को नवनिर्मित भवन में शिफ्ट करने की प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अस्थाई भवन से स्थाई भवन में जाने के लिए आ रही अड़चन को मुख्यमंत्री मनोहर लाल से चर्चा करके दूर करवाया जा चुका है। सांसद बृजेन्द्र सिंह ने बिजली-पानी की व्यवस्था की भी समीक्षा की और कहा कि बिजली-पानी के लिए वे 1 करोड़ 9 लाख रुपए की धनराशि दिलवा चुके हैं,  इस राशि से होने वाले सभी कार्य निर्धारित अवधि में पूर्ण किये जाएं।

उन्होंने सांसद निधि के तहत खटकड़ और मांडी कलां में दी गई 2 एम्बुलेंस का उपयोग नहीं किए जाने पर कड़ी नाराजगी जताई और सम्बंधित अधिकारियों को इनका उपयोग सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। सांसद बृजेन्द्र सिंह बैठक में आउटसोर्स के तहत विभागों को मैनपावर उपलब्ध करवा रहे ठेकेदारों की शिकायत का मुद्दा भी प्रमुखता से उठाया और कहा कि प्रशासन इस पर ध्यान दे, अनुबंध आधार पर पहले से लगे हुए कर्मचारियों को ठेकेदार हटा रहे हैं और पैसे लेकर दूसरों को लगा रहे हैं। सांसद बृजेन्द्र सिंह ने प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे पीएम किसान योजना के तहत लाभार्थियों को लाभ दिलवाना सुनिश्चित करें। उन्होंने पेगां में ड्राइविंग स्कूल निर्माण को लेकर भी शीघ्र कदम उठाए जाने की हिदायत दी।

राजनीति हरियाणा