गैस पाइप लाइन को लेकर किसानों ने पंचायत बुलाई

गैस पाइप लाइन को लेकर किसानों ने पंचायत बुलाई

राजेश  क्वात्रा, हांसी। पुठी मंगल खा गांव में एक गैस पाइप लाइन को लेकर पंचायत बुलाई। इसमें पूर्व जिला पार्षद प्रतिनिधि मनोज राठी व रामबिलास जांगडा भी पहुंचे। राठी ने किसानों से बात की ओर उनकी समस्या बड़े अधिकारियों के सामने रखने का आश्वासन दिया। इस पर राठी ने कहा कि आज हरियाणा प्रदेश की सरकार प्रदेश का मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर नहीं चला रहा यह तो केवल एक मुखौटा है। पर्दे के पीछे सरकार तो बड़ी प्राइवेट कंपनी अडानी-अंबानी जैसे उद्योगपति चला रहे हैं,। इसीलिए बीजेपी नेताओं के मुंह पर ताला लग जाता है और वह एक भी शब्द कंपनी के खिलाफ नहीं बोलते। जिन किसानों ने बीजेपी के नेताओं को वोट देकर उनकी सरकार बनाई है आज वही किसान समस्या में है, लेकिन बीजेपी नेताओं ने उनकी तरफ से मुंह मोड़ लिया है ।

इस गैस पाइप लाइन को लेकर काफी गांव के किसान परेशान हैं। दो दिन पहले कई गांव के किसान हैं डीसी से मिले थे । किसानों की मांग जायज है अगर किसानों की मांग नहीं मानी जाती तो किसी भी कीमत पर यह पाइप लाइन नहीं दबाने दी जाएगी और अब काफी किसानों के हमारे पास फोन आ रहे हैं कि वह भी परेशान हैं। यह कंपनी काफी किसानों के साथ गलत काम कर चुकी है। जल्द ही 3 से 4 गांव की पंचायत और बुलाई जाएगी। फिर जितने भी गांव इस पाइप लाइन की चपेट में शामिल है उन सभी गांव की एक पंचायत बुलाई जाएगी और सरकार के खिलाफ एक बड़ा फैसला लिया जाएगा।

समय रहते हुए सरकार अगर नहीं चेताई और इन प्राइवेट कंपनियों की मनमानी को बंद नहीं किया गया तो सरकार को इसका गंभीर परिणाम भुगतने को मिलेगा। सरकार से मांग करते हैं कि इस गैस पाइपलाइन से परेशान सभी किसानों की मांगे सरकार को तुरंत माननी चाहिए और उचित मुआवजा व उचित मांग सरकार को तुरंत मान कर किसानों को इस समस्या से निजात दिलानी चाहिए। इस अवसर पर आज पूठी मगंल खां गांव के कपूर सिंह फौजी, पवन सैनी, उजाला राम, राजेंद्र, जसवंत, रामकिशन सैनी, रामशरण सैनी, धर्मवीर, राजेश सैनी, कपिल, सुरेश, सुनील, मनजीत, नवीन सैनी, सुनील मलिक उमरा आदि मौजूद थे।

बिजनेस राजनीति हरियाणा