एलपीजी सिलेंडरों में गैस की कमी आम शिकायत : उपायुक्त सिवाच 

एलपीजी सिलेंडरों में गैस की कमी आम शिकायत : उपायुक्त सिवाच 

  1. -डीएफएससी चलाये विशेष जांच अभियान
  2. – आम जनमानस के साथ नहीं होने देंगे अन्याय, प्राथमिकता के साथ किया जाएगा समस्याओं का निवारण
  3. – जिला परिवाद एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक में उपायुक्त ने किया शिकायतों का समाधान 
  4. – जिला परिवाद एवं कष्ट निवारण समिति के सदस्यों ने उपायुक्त का जताया विशेष आभार

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपतजिला परिवाद एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक में एलपीजी सिलेंडरों में गैस की कमी संबंधी शिकायत की सुनवाई करते हुए उपायुक्त ललित सिवाच ने जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक (डीएफएससी) को निर्देश दिए कि वे इस मामले में विशेष जांच अभियान चलायें। उन्होंने कहा कि एलपीजी सिलेंडरों में गैस कमी की शिकायतें आमतौर पर रहती हैं। ऐसे में उपभोक्ताओं के साथ इस प्रकार की धोखाधड़ी को रोकने के लिए हर संभव कदम उठाये जायें। लघु सचिवालय में बुधवार को जिला परिवाद एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त ललित सिवाच कर रहे थे।

उन्होंने एजेंडा में शामिल शिकायतों के अलावा समिति सदस्यों तथा आम जनमानस की शिकायतों की सुनवाई भी की। इनमें शिकायतकर्ता राम ने एक गैस एजेंसी के खिलाफ एलपीजी सिलेंडरों में गैस कम देने की शिकायत दी, जिस पर उपायुक्त ने जांच के विशेष निर्देश दिए। उन्होंने राशन डिपुओं के संदर्भ में समिति सदस्य की शिकायत पर भी जांच के निर्देश दिए। इसके पहले उपायुक्त ने बैठक के एजेंडा में शामिल शिकायतों की सुनवाई करते हुए अधिकांश शिकायतों का समाधान करवाया। उपायुक्त ने एजेंडा में शामिल 10 में से 08 शिकायतों को निवारण किया। उन्होंने खेड़ी मनाजात की निर्मला देवी की शिकायत को उनकी संतुष्टि के लिए लंबित रखा, जिसमें शिकायतकर्ता ने अपनी गली में अवैध कब्जे की शिकायत दी। अवैध कब्जे के चलते पानी की निकासी की समस्या भी उत्पन्न हो गई। उपायुक्त ने संबंधित खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी को निर्देश दिए कि वे मामले की पुन: जांच करके रिपोर्ट प्रेषित करें।

गन्नौर के बजाना खुर्द के हवा सिंह ने अटल पार्क की भूमि पर अवैध कब्जा की शिकायत दी, जिसमें उपायुक्त ने दोबारा पैमाईश के निर्देश दिए। उपायुक्त ने जुआं गांव के जयभगवान की बहकाकर हस्ताक्षर करवाने व बुटाना खेतलान की तारावती की उसके प्लाट पर नाजायज कब्जा संबंधी शिकायत का समाधान करवाया। इस दौरान सेक्टर-23 निवासी पवन दहिया की शिकायत थी कि उनके मकान के पास सडक़ पर अवैध कब्जे किये गये हैं। इस शिकायत पर उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द सडक़ से अतिक्रमण हटवाये जायें। सडक़ का गलत निर्माण व सडक़ पर अतिक्रमण संबंधी शिकायत का समाधान करने के साथ ही उन्होंने गांव मुरथल के रामकर्ण की शिकायत की गंभीरता से सुनवाई करते हुए आवश्यक निर्देश दिए।

मौहल्ला कलां छोटी मस्जिद की लक्ष्मी देवी ने अपने कच्चे मकान की रिपेयर के लिए सहायता दिलाने की मांग की, जिसकी सुनवाई करते हुए उपायुक्त ने हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया। रिंढाणा के ग्रामीणों ने सरकार द्वारा आवंटित अनुसूचित जाति के प्लाटों में अवैध रोड निकालने की शिकायत दी, जिस पर उपायुक्त ने उपमंडल अधिकारी (ना.) गोहाना को दोबारा पैमाईश करवाने के निर्देश दिए। पाई के सरपंच नत्थूराम ने बिजली के ट्रांसफार्मर स्थानांतरित करवाने तथा बिचपड़ी के अजय ने बिजली बिल को ठीक करवाने की शिकायत दी, किंतु शिकायतकर्ता उपस्थित नहीं थे। उपायुक्त ने कहा कि बिजली बिलों की शिकायतें आम तौर पर आती रहती है। उन्होंने निर्देश दिए कि विद्युत निगम बिलों को दुरूस्त करने में कोई कोताही न बरतें। उपायुक्त सिवाच ने कहा कि वे आम जनमानस के साथ न्याय करने की भरपूर कोशिश करेंगे। आम लोगों के साथ अन्याय नहीं होने देंगे।

राजनीति हरियाणा