कर्मचारियों द्वारा ट्विटर पर अभियान चलाकर पेंशन बहाली की मांग की

कर्मचारियों द्वारा ट्विटर पर अभियान चलाकर पेंशन बहाली की मांग की

सरकार जल्द करे पुरानी पेंशन बहाल : प्रमोद ईष्टकान

कर्मचारियों ने दस लाख ट्वीट करके पुरानी पेंशन की मांग

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत। पेंशन बहाली संघर्ष समिति हरियाणा के बैनर तले देश में सोशल मिडिया के मंच ट्विटर पर रिस्टोर ओल्ड पेंशन हैसटेग से पुरानी पेंशन बहाली के लिए अभियान चलाया। जिसमें हरियाणा के विभिन्न विभागों के एनपीएस के कर्मचारी व अधिकारियों ने अपनी मांग के समर्थन में सुबह दस बजे से ट्वीट आरंभ की और लगभग एक घंटे मे ही रिस्टोर ओल्ड पेंशन ट्विटर पर ट्रंड करने लगा दोपहर तक लाखों लोगों ने ट्वीट किया।

पेंशन बहाली संघर्ष समिति के प्रदेश मुख्य सलाहकार प्रमोद ईष्टकान ने जारी ब्यान में बताया कि करोना महामारी में जहां सडक पर उतर कर हम अपनी मांग के लिए प्रदर्शन नहीं कर रहे पर सोशल मिडिया के सशक्त माध्यम का उपयोग करके हम अपनी मांग पुरानी पेंशन की बहाली के लिए सरकार तक उसे पहुंचा रहे है। इस अभियान में देश भर के कर्मचारी संगठनों ने अपने राज्यों से ट्विटर पर सहयोग किया। उन्होंने कहा कि एनपीएस कर्मचारी को सेवानिवृत्त होने के बाद 500-1000 रूपये तक पेंशन मिल रही है, जोकि गुजारे लायक भी नहीं है।

साथ ही कर्मचारी की जीवन भर की कमाई शेयर बाजार में लगी है, जिसकी वापसी की भी निश्चित गारंटी नही है। इसलिए हम सरकार से पुरानी पेंशन की पुनः बहाली की मांग कर रहे है। ट्विटर अभियान के माध्यम से कर्मचारियों ने प्रधानमंत्री, वित्तमंत्री, राज्यों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री तथा विपक्ष के सभी बडे़ नेताओं को टैग किया। प्रमोद ईष्टकान ने कहा कि यह अभियान पूरी तरह सफल रहा। इसके लिए कर्मचारी बधाई के पात्र है, अब सरकार जल्द से जल्द कर्मचारियों की मांग पुरानी पेंशन को बहाल करे।

राजनीति हरियाणा हेल्थ