उपायुक्त ने मुरथल रोड निर्माण कार्य का जायजा लेते हुए दिए कड़े निर्देश

उपायुक्त ने मुरथल रोड निर्माण कार्य का जायजा लेते हुए दिए कड़े निर्देश

– शीघ्रातिशीघ्र नगर के प्रमुख मुरथल सडक़मार्ग का निर्माण कार्य करें पूर्ण

-पानी की पाइप लाइन बिछाने का काम पूरा, मुरथल रोड को पत्थर का रोड बनायेंगे

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपतउपायुक्त ललित सिवाच ने नगर के महत्वपूर्ण मुरथल रोड निर्माण कार्य का मौके पर जाकर जायजा लिया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि शीघ्रातिशीघ्र रोड का निर्माण कार्य पूर्ण करें, जिसके तहत अधिकारियों ने आश्वस्त किया कि सडक़मार्ग के निर्माण का बड़ा हिस्सा 30 जुलाई तक का पूरा कर लिया जाएगा।  उपायुक्त सिवाच ने लंबे समय से संबंधित विभागों के समन्वय के अभाव में लंबित मुरथल रोड निर्माण कार्य को प्रारंभ करवाकर गति देने का कार्य किया है। उन्होंने मार्ग की जरूरत व आमजन की सुविधाओं के लिए मार्ग का निर्माण कार्य शिघ्र पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

इसके लिए उन्होंने संंबंधित विभागों में बेहतरीन तालमेल स्थापित करवाते हुए कार्य को गति दिलाई। साथ ही उन्होंने मुरथल रोड़ के निर्माण कार्यों का निरीक्षण भी किया। लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सडक़ें) के एक्सईएन पंकज गौड़ ने उपायुक्त को जानकारी दी कि नगर निगम ने अमरूत योजना के अंतर्गत मुरथल रोड पर पाइप लाइन बिछाने के लिए अनुमति लेकर काम शुरू किया था। इसके लिए निगम की ओर से दो भागों में पैसा जमा करवाया गया, जिसके तहत पहले करीब दो करोड़ 40 लाख रुपये तथा दूसरे चरण में लगभग पौने दो करोड़ रुपये की राशि जमा करवाई गई।

निगम ने अब मुरथल रोड पर पाइप लाइन डालने का कार्य पूर्ण कर लिया है, जिसके चलते लोक  निर्माण विभाग ने भी सडक़मार्ग के पुर्ननिर्माण को तीव्र गति दे दी है। उपायुक्त सिवाच ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि निगम ने करीब दस फुट गहराई में पाइप  लाइन डालने का काम किया है। ऐसे में लोक निर्माण विभाग बेहद सतर्कता के साथ रोड के निर्माण कार्य को पूर्ण करेगा। इसके लिए पहले मिट्टी की परतें डाली जा रही हैं। रोड का पक्का निर्माण करने से पहले पत्थर डालकर रोड को शुरू करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि 30 जुलाई तक अग्रसेन चौक से गली नंबर-9 तक करीब 1800 मीटर सडक़मार्ग पर पत्थर डालने का काम पूरा कर लिया जाएगा। इसके उपरांत 900 मीटर सडक़मार्ग पर पत्थर डालने का कार्य शीघ्र पूरा किया जाएगा।

उपायुक्त ने कहा कि आम जनमानस की सुरक्षा व सुविधा के लिए मुरथल रोड के निर्माण कार्य को निर्धारित समयावधि में पूरा करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। मुरथल रोड बहुत व्यस्त और महत्वपूर्ण सडक़मार्ग है। रोड का निर्माण कार्य पूर्ण होने पर लोगों को खासी सुविधाएं मिलेगी। उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि रोड़ के निर्माण कार्य में गुणवत्तापरक सामग्री का प्रयोग किया जाए। रोड़ निर्माण में किसी प्रकार की लापरवाही की गई तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त अशोक बंसल, एसडीएम शशि वसुंधरा, नगराधीश एवं एसडीएम गन्नौर जितेंद्र जोशी, एक्सईएन आदि अधिकारी मौजूद थे।

बिजनेस हरियाणा हेल्थ