सबको साथ लेकर चलते थे जिला प्रेस क्लब के उपप्रधान रविन्द्र कुमार नारंग

सबको साथ लेकर चलते थे जिला प्रेस क्लब के उपप्रधान रविन्द्र कुमार नारंग

पत्रकार नारंग की 13वीं रस्म क्रिया में शामिल हुए गोहाना व सोनीपत के पत्रकार व सामाजिक संस्थाओं पदाधिकारी

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत। गोहाना के वरिष्ठ एवं युवा पत्रकार रविंद्र कुमार उर्फ रवि नारंग एवं जिला प्रेस क्लब के उपप्रधान (36) का निधन 10 जून 2021 को हो गया था। पत्रकार नारंग कोरोना से संक्रमित हो गए थे और रोहतक के एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा था। शुक्रवार 11 जून को गोहाना में पार्क रोड स्थित श्मशान स्थल पर उनका अंतिम संस्कार किया गया था। अंतिम संस्कार में पहुंचे लोगों नम आंखों से उन्हें अंतिम विदाई दी। रविवार 20 जून को आदर्श नगर स्थित हंस ध्वनी सभागार में 13वीं रस्म क्रिया आयोजित की गई। जिसमें सोनीपत, गोहाना के पत्रकारों के अलावा रिश्तेदारों, सामाजिक संस्था, राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित करके नम आंखों से श्रद्धाजंलि दी।

शहर में पुराना बस स्टैंड स्थित सत नगर में रहने वाले सत नगर कई साल से पत्रकारिता कर रहे थे। नारंग का स्वास्थ्य बिगडऩे पर 13 मई को कोरोना को टेस्ट करवाया और अगले दिन आई रिपोर्ट में पाजिटिव मिली। स्वास्थ्य बिगडने पर स्वजनों ने उन्हें बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कालेज के कोविड विशेष अस्पताल में दाखिल करवाया। यहां से 18 मई को वे रोहतक के एक निजी अस्पताल में चले गए थे। स्वास्थ्य अधिक बिगड़ जाने पर चिकित्सकों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा। वीरवार 10 जून की रात को उनका निधन हो गया था। 11 जून शुक्रवार को उनका अंतिम संस्कार किया गया था।

वे अपने पीछे मां सरला नारंग, पत्नी नीतू नारंग, बेटे समक्ष, भाई-भाभी मदन नारंग-राधा नारंग, सितेंद्र नारंग-वीना नारंग, कृष्ण नारंग- सीमा नारंग, बहन-बहनोई पूनम तनेजा-योगराज तनेजा, कुसुम खेड़ा-पुनीत खेड़ा को छोड़ गए। आज रविवार 20 जून को आदर्श नगर स्थित हंस ध्वनी सभागार में रविन्द्र कुमार नारंग की 13वीं रस्म क्रिया आयोजित की गई। रस्म क्रिया में शामिल महिला-पुरूषों ने कहा कि नारंग एक मिलनसार व सभी को साथ लेकर चलने वाले युवा पत्रकार थे। उनका इस तरह से चला जाना समाज व पत्रकारिता के लिए एक बहुत बडी क्षति है, जिसे पूरा नहीं किया जा सकता।

धर्म-कर्म हरियाणा