मण्डल स्तर पर मनाया जाएगा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

मण्डल स्तर पर मनाया जाएगा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस

जिला कार्यालय में जिला प्रधान राजकुमार (राजू मोर) की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न

देवेन्द्र बत्रा, जींद। भारतीय जनता पार्टी जिला जींद के पदाधिकारियों की बैठक जींद जिला कार्यालय में जिला प्रधान राजकुमार (राजू मोर) की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई । बैठक में जींद जिला प्रभारी व हरियाणा युवा आयोग के चेयरमैन मुकेश गौड़ मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित हुए। बैठक में पार्टी के सभी जिला पदाधिकारी, मण्डल अध्यक्ष, वरिष्ठ नेता व मोर्चो के जिलाध्यक्ष शामिल हुए। बैठक में जिला अध्यक्ष राजू मोर ने कार्यकर्ताओं को आवश्यक दिशा निर्देश दिए और पार्टी द्वारा आगामी दिनों में चलाए जाने वाले राष्ट्रीय स्तर के प्रकल्प व सेवा कार्यक्रमों के बारे कार्यकर्ताओं को बताया और कार्यक्रमों हेतु कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई ।

जिला प्रभारी मुकेश गौड़ ने पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए बताया कि 21 जून अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को मण्डल स्तर पर मनाया जाएगा, जिसमे प्रत्येक मण्डल में 6 बड़े योग शिविर लगाकर लोगों को योग के बारे में प्रेरित किया जाएगा । 23 जून को पार्टी के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस के अवसर पर 23 जून से 6 जुलाई तक वृक्षारोपण के रूप में मनाया जाएगा। इसमें सभी बूथ स्तर पर ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण किया जाएगा व मोर्चो द्वारा गांवों में तालाबों की सफाई कर तालाबों को प्लास्टिक मुक्त अभियान चलाया जाएगा। देश मे कांग्रेस द्वारा लोकतंत्र की हत्या किये जाने के रोष स्वरूप 25 जून को आपातकाल दिन को ‘काला दिवस’ के रूप में जिला स्तर पर मनाया जाएगा।

24 जून को प्रदेश कार्यसमिति की बैठक आयोजित की जाएगी। 27 जून को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम मन की बात को बूथ स्तर पर सूना जाएगा। कोरोना महामारी की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए आमजन को जागरूक करने के लिए हर बूथ पर एक महिला व एक पुरूष वॉॅलिएंटर की नियुक्ति की जाएगी व बूथ स्तर पर कोविड टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। जींद विद्यायक डॉ कृष्ण मिढ़ा ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए सभी कार्यक्रमों में ज्यादा से संख्या में भाग लेने की अपील की।

ये जानकारी देते हुए जिला महामंत्री डॉ राज सैनी ने बताया कि सेवा कार्यो हेतु जिला अध्यक्ष राजू मोर ने योग दिवस के कार्यक्रमों हेतु सुखदीप बवाना को संयोजक व नरेन्द्र पहल को सह- संयोजक, डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी बलिदान दिवस कार्यक्रम के लिए पूर्व जिलाध्यक्ष अमरपाल राणा को को संयोजक व धर्मेन्द्र शर्मा को सह- संयोजक, वृक्षारोपण कार्यक्रम के लिए पूर्व विधायक कलीराम पटवारी को संयोजक व कर्मबीर सैनी को सह- संयोजक, तालाबों को पॉलीथिन व प्लास्टिक मुक्त अभियान के लिए युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष प्रिंस मुदगिल को संयोजक व बीसी मोर्चा अध्यक्ष बलविंदर धीमान को सह- संयोजक, आपातकाल के खिलाफ काला दिवस कार्यक्रम के लिए वरिष्ठ नेता सज्जन गर्ग को संयोजक व वरिष्ठ नेता ओम प्रकाश शर्मा को मुख्य वक्ता बनाया गया है।

कोरोना जागरूकता व कोविड वेक्सिनेशन अभियान के लिए पुष्पा तायल को संयोजक व उषा बिड़लान को सह- संयोजक बनाया गया है। यह जानकारी देते हुए जिला मीडिया प्रभारी वीरेन्द्र खोखरी ने बताया कि बैठक जिले के सभी पदाधिकारी, मण्डल अध्यक्ष, मोर्चों के जिला अध्यक्ष व पार्टी के वरिष्ठ नेतागण उपस्थित रहे।

राजनीति हरियाणा