हरियाणा में की जाएगी एक लाख पदों पर भर्तियां : सत्यवान शेरा

हरियाणा में की जाएगी एक लाख पदों पर भर्तियां : सत्यवान शेरा

– लिखित परीक्षाओं के लिए परीक्षा केंद्रों का करें चयन
– परीक्षाओं के आयोजन के लिए एचएसएससी सदस्य ने ली बैठक

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) के सदस्य सत्यवान शेरा ने कहा कि हरियाणा सरकार जल्द ही प्रदेश में करीब एक लाख पदों पर भर्तियां करने जा रही है। लंबित पदों को भरने की प्रक्रिया तीव्रता से जारी है। इसके लिए शीघ्र ही लिखित परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा, जिसके लिए तैयारियां की जा रही हैं।

विभिन्न पदों की लिखित परीक्षाओं के सफल आयोजन के लिए तैयारियों के दृष्टिगत एचएसएससी सदस्य सत्यवान शेरा ने गुरूवार को लघु सचिवालय सोनीपत में संबंधित अधिकारियों की बैठक ली। बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने नई भर्तियों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बड़े स्तर पर युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। कोविड-19 कोरोना वायरस के चलते भर्ती प्रक्रिया भी अवरूद्ध हो गई थी। अब स्थिति सामान्य हो गई है। इसलिए पुन: भर्ती प्रक्रिया को गति दी गई है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के सदस्य ने कहा कि सोनीपत में लिखित परीक्षाओं का विशेष रूप से आयोजन किया जाएगा। इसके लिए संबंधित अधिकारीगण अभी से तैयारियां प्रारंभ कर दें।

जिला में अधिकाधिक परीक्षा केंद्र स्थापित किये जायें, जिनका चयन जल्द से जल्द कर सूची प्रेषित करें। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि अभी 52 परीक्षा केंद्र चुने गए हैं, जिनकी क्षमता 15 हजार परीक्षार्थियों की है। एक केंद्र में करीब 312 परीक्षार्थी एक समय में परीक्षा दे सकते हैं। कोरोना वायरस के चलते जो भी निर्देश आएंगे उनकी पूर्ण अनुपालना की भी तैयारी है। सदस्य सत्यवान शेरा ने निर्देश दिए कि सभी परीक्षा केंद्रों में निर्धारित नियम-निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित किए जाने को लेकर  जांच करें। सुरक्षा तथा अन्य आवश्यक सुविधाओं की पड़ताल करें। यदि कहीं कोई समस्या है तो उसकी जानकारी दें ताकि उसका समाधान करवाया जा सके। इस मौके पर नगराधीश जितेंद्र जोशी तथा जिला शिक्षा अधिकारी बिजेंद्र नरवाल मौजूद थे।

गैजेट राजनीति हरियाणा