अन्तर्राज्यीय ट्रांसफार्मर चोर गिरोह का सदस्य गिरफ्तार

अन्तर्राज्यीय ट्रांसफार्मर चोर गिरोह का सदस्य गिरफ्तार

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत। थाना कुण्डली की पुलिस ने अन्तर्राज्यीय ट्रांसफार्मर चोर गिरोह के एक और सदस्य को गिरफ्तार किया है। आरोपी सादाब पुत्र हबीब निवासी नई बस्ती बागपत यूपी का रहने वाला है। पुलिस प्रवक्ता जगजीत सिंह ने बताया कि गत 02 जून को विजय निवासी अटेरना ने थाना कुण्डली में शिकायत दी थी कि सादाब, सादिक, मन्ना व रिजवान निवासी नई बस्ती बागपत यू0पी0 ने उसके प्लाट में घुसकर टयूबैल के तार चोरी कर लिये है। इस घटना का उक्त विजय के बयान पर भारतीय दण्ड संहिता की धाराओं के अन्तर्गत थाना कुण्डली में मामला दर्ज किया गया। थाना कुण्डली टीम ने घटना में शामिल आरोपियों रिजवान, मन्ना उर्फ फरमान, मोनू, सद्दाम व इनका नाबालिग साथी निवासी नई बस्ती बागपत यू0पी0 को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था।

आरोपियों से विश्लेषणात्मक पूछताछ करने पर अपने किये अपराधों की स्वीकारोक्ति करते हुये बताया था कि 22 जनवरी 2021 को थाना कुण्डली क्षेत्र से ट्रांसफार्मर चोरी करने, 23 जनवरी 2021 को थाना कुण्डली क्षेत्र से ट्रांसफार्मर चोरी करने, 27 जनवरी 2021 को थाना कुण्डली क्षेत्र से ट्रांसफार्मर चोरी करने, 06 फरवरी 2021 को थाना कुण्डली क्षेत्र से ट्रांसफार्मर चोरी करने, 08 फरवरी 2021 को थाना कुण्डली क्षेत्र से ट्रांसफार्मर चोरी करने, 11 फरवरी 2021 को थाना कुण्डली क्षेत्र से ट्रांसफार्मर चोरी करने, 02 मार्च 2021 को थाना कुण्डली क्षेत्र से ट्रांसफार्मर चोरी करने, 14 मई 2021 को थाना कुण्डली क्षेत्र से ट्रांसफार्मर चोरी करने, 18 मई 2021 को थाना कुण्डली क्षेत्र से ट्रांसफार्मर चोरी करने, 24 मई 2021 को थाना कुण्डली क्षेत्र से ट्रांसफार्मर चोरी करने, 02 जून 2021 को थाना कुण्डली क्षेत्र से तार चोरी करने, 08 मार्च 2021 को थाना खरखौदा क्षेत्र से चोरी करने व 15 अप्रैल 2021 को थाना खरखौदा क्षेत्र से चोरी करने की घटनाओं को अन्जाम दिया था। आरोपियों ने यू0पी0 में भी चोरी करने की घटनाओं को अन्जाम दिया था।

आरोपियों के बताये अनुसार चोरी किये ट्रांसफार्मर, पानी के टैंक, तार के बण्डल, सरिया, पाईप, जैक व राड को भी बरामद कर लिया गया था। आरोपियों को न्यायालय में पेशकर नाबालिग आरोपियों को बाल सुधार गृह व अन्य आरोपियों को न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत जेल भेज दिया गया था। अनुसंधान टीम द्वारा कार्यवाही करते हुये अन्तर्राज्यीय ट्रांसफार्मर चोर गिरोह के एक और आरोपी सादाबनिवासी नई बस्ती बागपत यू0पी0 को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को न्यायालय में पेशकर न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक हिरासत जेल भेज दिया गया है।

क्राइम हरियाणा