सांपला शाखा द्वारा लगाये गए टीकाकरण शिविर में लोगों ने लिया बढ़ चढ़कर भाग

सांपला शाखा द्वारा लगाये गए टीकाकरण शिविर में लोगों ने लिया बढ़ चढ़कर भाग

सापंला, महेश कौशिक। भारत विकास परिषद सांपला शाखा द्वारा मेरी वैक्सीन मेरी जिंदगी अभियान के तहत आज दूसरा विशाल कोरोना वैक्सीन शिविर सेठ कंठुमल बंसल धर्मशाला में लगाया गया। शिविर में मुख्य अतिथि के तौर पर रोहतक नगर निगम के महापोर मनमोहन गोयल ने दीप प्रजवल्लित कर शिविर का शुभारम्भ किया।  शिविर की अध्यक्षता सांपला नगर पालिका के पूर्व वाईस चेयरमैन प्रेम नारायण गर्ग ने की।

शिविर में सांपला स्वास्थ्य विभाग के कोरोना महामारी के इंचार्ज डाक्टर धर्मेन्द्र की देख रेख में डाक्टरों की टीम ने शिविर में आये नागरिकों का टीकाकरण किया। परिषद द्वारा लगाये गए इस शिविर में 18 प्लस के करीब 300 युवाओं को पहला टीकाकरण लगाया गया। इसके साथ ही 45 प्लस के करीब 50 लोगो का भी टीकाकरण किया गया। परिषद द्वारा स्वस्थ्य विभाग की टीम को इस सहयोग के लिए प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। मुख्य अतिथि मनमोहन गोयल ने कहा कि लोगो को कोरोना का टीकाकरण करवाना एक अतिआवश्यक एवं पुण्य का कार्य है। उन्होंने सांपला शाखा के इस कार्य के लिए प्रशंसा की और सामाजिक गतिविधियों में बढचढ कर भाग लेने की प्रेरणा भी दी।

सांपला स्वस्थ्य विभाग की तरफ से आये कोरोना इन्चार्ज डॉ धर्मेन्द्र ने कहा कि सांपला परिषद् टीकाकरण को लेकर समय-समय पर न सिर्फ लोगो को जागरूक करती है। साथ ही विभाग के साथ टीकाकरण में भी मदद करती है। डाक्टर धर्मेन्द्र को मुख्य रूप से अतिथि के द्वारा फूलों का बुक्का देकर समानित किया गया। वही इस कोरोना वैक्सीन लगाने में सापंला सीएचसी से आई आशा वर्करों का भी तहदिल से धन्यवाद किया। भारत विकास परिषद के सचिव श्रवण बसंल ने कहा कि जिस तरह से पूरे कोरोना महामारी के दौरान आशा वर्करों ने अपनी और अपने परिवार की जान की परवाह किये बगैर डाक्टरों के साथ कोरोना पॉजिटिव की घर-घर जाकर जांच की और उनको दवाई उपलब्ध करवाई।

इसके लिए इनकी जितनी भी तारीफ की जाए उतनी कम है। भारत विकास परिषद के सदस्यों ने सरकार से माग की है कि अबकी बार 15,  अगस्त के दौरान इन सबको समानित करवाने का सहयोग करे, ताकि आगे भी यह अपनी सेवाए देती रहे। इस अवसर पर सांपला शाखा के अध्यक्ष राजेश बंसल, उपाध्यक्ष सुविधा शर्मा, कार्यक्रम संयोजक सचिन गर्ग, अमित कुमार, कविता गर्ग, ज्योति गोयल, रमेश वर्मा, शिव कुमार, कमल

हरियाणा हेल्थ