बिजली कट एवं कम वोल्टेज की समस्या नहीं झेलनी पड़ेगी : जैन

बिजली कट एवं कम वोल्टेज की समस्या नहीं झेलनी पड़ेगी : जैन

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत। 15 वर्षों की लंबी मशक्कत के बाद सेक्टर 23 एवं आसपास की कॉलोनी वासियों को अब बिजली कट एवं कम वोल्टेज की समस्या नहीं झेलनी पड़ेगी। सेक्टर 23 में निर्माणाधीन 33 केवी सब स्टेशन का काम पूरा होने के बाद बिजली वितरण निगम ने मिनी सचिवालय स्थित एकमात्र सब स्टेशन का लोड शिफ्ट कर दिया है। रविवार को सेक्टर 23 की रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों एवं कॉलोनी वासियों ने मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन का सब स्टेशन पर आमंत्रित करके धन्यवाद किया और कहा कि सब स्टेशन के निर्माण में आने वाली अड़चनों को लंबे समय बाद दूर करके इलाका वासियों को तोहफा दिया है।

इस अवसर पर बिजली वितरण निगम के कार्यकारी अभियंता जगदीश शर्मा एसडीओ रवि चौधरी ने बताया कि अभी सारे इलाके का लोड मिनी सचिवालय स्थित सब स्टेशन पर है और अब दोनों सब स्टेशन पर आधा-आधा लोड हो जाएगा जिससे निर्बाध आपूर्ति में काफी राहत मिलेगी। भाजपा नेता राजीव जैन ने कहा कि 33 केवी सब स्टेशन का निर्माण लंबे समय से इसलिए नहीं हो पा रहा था कि सब स्टेशन के लिए शहरी विकास प्राधिकरण ने जो जमीन आवंटित की थी वह विवादित थी। पिछली सरकारों में भी नागरिकों ने गुहार लगाई परंतु उनकी समस्या की तरफ किसी ने ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार बनने के बाद नए सिरे से जमीन आवंटन की प्रक्रिया शुरु कर के सब स्टेशन निर्माण का रास्ता साफ हुआ।

राजीव जैन ने कहा कि भाजपा सरकार में लाइनपार क्षेत्र में बिजली की समस्या के समाधान के लिए फाजिलपुर से सूरज स्टील तक जमीन के नीचे केबल बिछाई गई तथा अब इस सब स्टेशन के निर्माण से राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि मिनी सचिवालय स्थित सब स्टेशन की क्षमता कि 8 एमवीए से बढ़ाकर 16 एमवीए करवाने का कार्य बंसीलाल सरकार में करवाया गया था। बिजली विभाग के अधिकारियों के सामने देवीलाल कॉलोनी, विकास नगर में जर्जर तारों को बदलने, मयूर विहार व शास्त्री कॉलोनी के ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाने की समस्या रखी जिसका जल्द ही हल करने का आश्वासन दिया। मिनी सचिवालय सब स्टेशन से गोहाना रोड, मयूर विहार, प्रगति नगर, छोटू राम कॉलोनी, जैन बाग कॉलोनी, शास्त्री कॉलोनी, गढ़ी घसीटा,गढ़ी ब्राह्मण एरिया को बिजली मिलेगी तथा सेक्टर 23 सब स्टेशन से सेक्टर 23, महलाना रोड, देव नगर, विकास नगर क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति होगी। भविष्य में इन इलाकों में बिजली की निर्वाध आपूर्ति होगी।

बिजनेस राजनीति हरियाणा