वैक्सीनेशन के लिए वटसप ग्रुपों के माध्यम से किया लोगों को जागरूक : दहिया

0

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत। आर्दश सरस्वती शिक्षा समिति की सलाहकार सीमा रानी व पूनम ने वैक्सीनेशन व रक्तदान शिविर का आयोजन किया। शिविर में 18 से 45 वर्ष के युवाओं को कोविड 19 की प्रथम डोज प्रदान की गई तथा ब्लड बैंक के रक्तदान शिविर में युवाओं ने रक्तदान किया। संस्था द्वारा 17 मार्च 2021 जिला स्वास्थ्य विभाग सोनीपत के सहयोग से कोविड वैक्सीनेशन का संचालन किया जा रहा है। प्रतिदिन लोगो को जागरूकता एंव जानकारी प्रदान करके लगभग 200 से ज्यादा व्यक्तियों को इस महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण कराया जा रहा है। इस मुहिम से काफी व्यक्ति लाभावांवित हो चुके है।

संस्था के प्रधान ओम प्रकाश दहिया ने कहा कि कोरोना महामारी में जनता को जागरूकता व सहायता प्रदान करने के लिए लगातार हैल्पिंग हैंड टू सोनीपत नाम से 7 वटसप ग्रुपों का निरंतर संचालन किया जा रहा है। इन ग्रुपों के सहयोग से सोनीपत के स्वंय सेवकों की टीम तैयार करके लॉकडाउन के दौरान सरकार के कार्यो में निरंतर सहयोग प्रदान किया। इस कार्य में निरंकारी मिशन के स्वंय सेवकों का योगदान काफी सराहनीय रहा था। गुर्पो के माध्यम से सरकारी निर्देशों व नितियों को आमजन तक पहुंचाया गया, ताकि किसी भी प्रकार की अफवाह समाज में न फेलने पाए और सरकार को जनता का निरन्तर सहयोग प्रदान होता रहे।

लॉकडाउन के दौरान मानसिक तनाव दुर करने के लिए सोनीपत की वरिष्ठ समाज सेविका एवं रिटायार्ड पुलिस महानिरक्षक डा. सुमन मंजरी ने जनता को इन ग्रुपों के माध्यम से मानसिक तनाव दुर करने के उपाय व सुझाव दिए। रेडक्रास सोसाईटी के रिटायर्ड डीटीओ धर्मबीर दहिया ने ब्लड डोनेशन व प्लाजमा डोनेशन की जिम्मेवारी निभाई। इस कार्य में जिला प्रशासन के सम्बधित अधिकारियों का सहयोग निरन्तर प्राप्त हुआ है। ग्रुपों के बेहतर संचालन के लिए जिला लोक सपंर्क एंव सुचना अधिकारी सुरेश कुमार सरोहा, सरोज महेर, अनिल आंतिल, राज कुमार सरदाना, डा योगेन्द्र शर्मा, सुरेन्द्र सरोहा, राजबीर छिक्कारा, डा ईश्वर सिहं, बिजेन्द्र सिहं, पवन तनेजा, निरंकारी मिशन के कार्यकर्ता सुरजप्रकाश व उसके साथियों का सहयोग सहरानीय रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here