लूट व चोरी की घटनाओं पर लगाया जाये अंकुश

0
 सोनीपत। लघु सचिवालय में गोष्ठी को संबोधित करते एसपी रंधावा।

अपराध गोष्ठी में शहरी क्षेत्रों में पैट्रोलिंग गश्त बढाने के दिये दिशा निर्देश

पुलिस अधीक्षक सोनीपत ने अपराध गोष्ठी कर पर्यवेक्षण अधिकारी को दिए निर्देश

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत। पुलिस अधीक्षक जशनदीप सिंह रंधावा ने बुधवार को लघु सचिवालय में अपराध गोष्ठी कर पर्यवेक्षण अधिकारी, थानाध्यक्षों एवं यूनिट प्रभारियों को अपराध पर अंकुश लगाने तथा ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में पैट्रोलिंग व गश्त बढ़ाने के सख्त दिशा निर्देश दिये है।

अपराध गोष्ठी को संबोधित करते हुए रंधावा ने कहा कि संगीन एवं अनसुलझे मामलों को शीघ्र सुलझाये। आर्थिक अपराध एवं धोखाधड़ी के मामलो की गहनता से जांच कर आरोपियों को गिरफ्तार किया जाये। ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में विशेष तौर से पैट्रोलिंग व गश्त बढा कर लूट व चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाया जाये। अपराधिक प्रवृति के व्यक्तियों पर विशेष निगरानी रखी जाये। अवैध हथियारों, अवैध शराब व मादक पदार्थ तस्करी के धन्धे पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाया जाये। पीओ, बैल जम्परों, पैरोल जम्परों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाये तथा अपनी डयूटी सच्ची लगन, मेहनत, ईमानदारी व निष्पक्षता के साथ करे।

महिलाओं के विरूद्ध अपराधों में किसी भी प्रकार की लापरवाही ना बरते। ट्रिपल राईडिंग व ड्रंक एण्ड ड्राईव के चालान किये जाये। वृद्ध पुरूषों व महिलाओं को चैकिंग के दौरान परेशान न किया जाये। पुलिस कार्यालय से मिली शिकायत व थानों में शिकायतकर्ता की शिकायत का तुरन्त समाधान किया जाये। गश्त के दौरान असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखी जाये। अपराधियों एवं असामाजिक तत्वों के साथ मिलीभगत को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। सभी पर्यवेक्षण अधिकारी व थानाध्यक्षों एवं यूनिट प्रभारियों को कोरोना संक्रमण महामारी के चलते बिना मास्क व बिना वजह के घुमने वाले व्यक्तियों के चालान किये जायें और लॉकडाउन का पूर्ण रूप से पालन करवाया जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here