मुरथल रोड का निर्माण कार्य शुरू, बरसात से पहले हो जाएगा कार्य

0
सोनीपत। मुरथल रोड पर अधिकारियों से बातचीत करते भाजपा नेता राजीव जैन।

गलियों का सड़क पर आने वाले पानी की निकासी के लिए बनेगी गली ग्रेटिंग
राजीव कॉलोनी का सीवरेज अग्रसेन चौक पर नई सीवरेज लाइन से जोड़ा जायेगा

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत। अमृत योजना के तहत मुरथल रोड पर डाली गई सीवर व पानी की लाईन के कारण उखड़ी सड़क का लंबे इंतजार के बाद दो करोड़ 34 लाख की लागत से निर्माण कार्य शुरू हो गया है। उम्मीद यही है कि बरसात से पहले सड़क का पुर्न निर्माण हो जायेगा। कार्य शुरू होने पर मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने लोक निर्माण विभाग एवं नगर निगम के अधिकारियों के साथ मुरथल रोड का दौरा किया और निर्देश दिए कि रोड के साथ लगती गलियों का सड़क पर आने वाले पानी की निकासी के लिए प्रत्येक गली के सामने पाईप डालकर सीवर लाईन से जोड़ा जाये।

राजीव जैन ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को कहा चूंकि सीवर लाइन गहरी है, इसलिए मिट्टी पर पानी डालने के बाद सड़क का काम शुरू हो ताकि जितनी मिट्टी बैठनी हो वह बैठ जाये। राजीव जैन ने निगम के अधिकारियों को कहा कि गली ग्रेटिंग का कार्य लोक निर्माण विभाग के टेंडर में नहीं है, इसलिए निगम जल्द से जल्द इसका टेंडर लगवा कर काम शुरू करवाये। उन्होंने राजीव कॉलोनी की सीवर समस्या का समाधान करने के सीवर लाइन में जोड़ने के निर्देश दिए, ताकि राजीव कॉलोनी की वर्षों पुरानी इस समस्या का समाधान हो सके।

 उन्होंने कहा कि राजीव कॉलोनी का सीवर अभी 15 सेक्टर में जोड़ा गया है। जिसके कारण 15 सेक्टर का सीवरेज भी सुचारू रूप से नहीं चल पाता। उन्होंने राजीव कॉलोनी में डाली गई पीने की पानी की लाइनों का कनेक्शन भी जल्द से जल्द करने के निर्देश दिए। दौरा करने वाले अधिकारियों में निगम अधीक्षण अभियंता अशोक रावत, सहायक अभियंता सतीश कुमार, नरेन्द्र कुमार और लोक निर्माण विभाग से सहायक अभियंता रवीन दत्ता, कनिष्ठ अभियंता नवनीत और मुरथल रोड मार्केट से पार्षद हरि प्रकाश सैनी, पवन तायल, भोपाल त्यागी, गोविंद कुहाड़, सतेंद्र राठी, मुकेश शर्मा मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here