राष्ट्र सलामती के लिए हवन कर की कोरोना संक्रमित के शीघ्र स्वास्थ्य की कामना

0
सोनीपत। हवन-यज्ञ में आहुति डालकार प्रार्थना करते भाजपाई।
  • – पूर्व मंत्री एवं मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार की अगुवाई में हवन का आयोजन, 

  • – फ्रंटलाइन पर काम कर रहे अधिकारी, कर्मचारियों को भी किया सलाम

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपतकोरोना महामारी के दौरान जान गंवाने वाले नागरिक, स्वास्थ्य विभाग से जुड़े डाक्टर एवं कर्मचारी, पत्रकार तथा पुलिस विभाग के कर्मचारियों की आत्मिक शांति तथा उनके परिजनों को इस कठिन घड़ी में मजबूती देने के लिए पूर्व मंत्री कविता जैन, मुख्यमंत्री के पूर्व मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने हवन किया तथा राष्ट्र के सभी नागरिकों की सलामती के लिए आहुति डाली। उन्होंने कहा कि भले ही कोरोना संक्रमण में कमी आ रही है, लेकिन आज भी हमें कोरोना के दिशा-निर्देशों की पालना करनी चाहिए। हवन के बाद दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए 2 मिनट का मौन धारण किया गया।

शुक्रवार को सेक्टर 15 स्थित कैम्प कार्यालय परिसर में हवन का आयोजन किया गया। पंडित अमित शौनक व राजेश मंत्रोच्चार सहित देशवासियों के अच्छे स्वास्थ्य एवं लंबी उम्र की कामना की गई। पूर्व मंत्री एवं भाजपा प्रदेश उपाध्यक्षा कविता जैन ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान इसके सम्पर्क में आए लोगों के निधन उपरांत हवन के माध्यम से उनकी आत्मिक शांति तथा स्वजनों को इस कठिन घड़ी में मजबूत रखने की प्रभु से कामना की गई। उन्होंने कहा कि जो नागरिक कोरोना संक्रमण को झेल चुके हैं या अभी अस्पतालों में उपचारधीन है उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना की गई।

वहीं फ्रंटलाइन पर काम कर रहे चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ, पत्रकार, पुलिस, विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी तथा सामाजिक-धार्मिक संगठनों के योगदान की सराहना की तथा उनके लिए मंगलकामना की। भाजपा नेता राजीव जैन ने कहा कि जीवन में ऐसा दौर आया कि परिवार जन भी दिवंगत व्यक्ति को कंधा भी नहीं दे सके,  इसलिए सभी की तरफ से सामूहिक यज्ञ का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी शहर में वातावरण को शुद्ध करने एवं कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए गूगल लोबाण युक्त धूमनी यात्रा निकाली गई। उन्होंने कहा कि सरकार लॉकडाउन में धीरे-धीरे ढील दे रही है, परंतु फिर भी कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए सतर्क रहकर नियमों का पालन जरूरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here