निर्माणाधीन संसद भवन का सरिया बेचने की फिराक में युवकों को ट्रक सहित किया काबू

0
निर्माणाधीन संसद भवन
सोनीपत। सीआईए-2 स्टाफ द्वारा ट्रक सहित पकड़े युवक।

सोनीपत24, ब्यूरो। सीआईए-2 स्टाफ ने निर्माणाधीन संसद भवन का सरिया चोरी कर बेचने की फिराक में आरोपियों को ट्रक सहित गिरफ्तार किया है। आरोपी विक्रम निवासी फरमाणा, रितिक निवासी जाटी कलां हाल सुलतानपुरी दिल्ली, सतपाल व प्रियंका निवासी फाजिलपुर जिला सोनीपत के रहने वाले है।

पुलिस प्रवक्ता जगजीत सिंह ने बताया कि सीआईए-2 स्टाफ सोनीपत में नियुक्त मुख्य सिपाही सोमबीर सिंह टीम के साथ अपराधियों एंव असामाजिक तत्वों की खोज में गांव कैलाना की सीमा में मौजूद था कि इन्हें सूत्रों से पता चला कि तीन युवक ट्रक में निर्माणाधीन संसद भवन का सरिया चोरी कर बेचने की फिराक में घुम रहे है। इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा अविलम्ब कार्यवाही करते हुए घटना में शामिल आरोपियों को ट्रक सहित धर दबोचा। पूछताछ में युवकों ने अपनी पहचान विक्रम, रितिक व सतपाल के रूप में दी।

ट्रक के अन्दर 26 टन सरिया मिला। इस घटना का भारतीय दण्ड संहिता की धाराओं के अन्तर्गत थाना गन्नौर में मामला दर्ज किया गया। अनुसंधान टीम द्वारा गिरफ्तार युवकों से प्रारम्भिक पूछताछ करने पर बताया कि इस सरिये को प्रियंका निवासी फाजिलपुर ने अपने रिश्तेदार के माध्यम से टाटा प्रोजेक्ट कीर्ति नगर दिल्ली से निकलवाया था और बेचने की फिराक में घुम रहे थे। अनुसंधान टीम द्वारा कार्यवाही करते हुए घटना में शामिल आरोपी प्रियंका निवासी फाजिलपुर को भी गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here