नगर निगम मेयर ने अधिकारियों के साथ ड्रेन नं 6 का किया दौरा

0
सोनीपत। अधिकारियों के साथ ड्रेन का दौरा करते मेयर निखिल मदान।  
सोनीपत। अधिकारियों के साथ ड्रेन का दौरा करते मेयर निखिल मदान।  

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत। नगर निगम सोनीपत महापौर निखिल मदान ने बुधवार को कबीरपुर पुलिया के पास चल रहे ड्रेन नं 6 के निर्माण कार्य का जायज़ा लिया। इस दौरान उनके साथ नगर निगम के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे। निखिल मदान ने कहा कि उन्होंने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए है कि ड्रेन नं 6 के निर्माण कार्य में तेजी लाएं औऱ साथ लगती कालोनियों के सीवरेज लाइन कनेक्शन जल्द से जल्द ड्रेन नं 6 में जोड़े जाएं, ताकि शहर के सीवरेज और बरसाती पानी की निकासी जल्दी हो सके।

उन्होंने कहा कि आज शहर के हालात ये है कि 20 मिनट बारिश होने पर पूरा शहर जलमग्न हो जाता है। शहर के लोगों को अपने घरों में कैद होना पड़ता है। ड्रेन नं 6 का कार्य पूरा होने पर पूरे शहर को बरसात के समय होने वाले जल भराव से राहत मिलेगी। निखिल मदान ने ड्रेन नं 6 में जमी हुई शील्ड (गन्दगी) की सफ़ाई को शुरू करवाने के आदेश दिए, ताकि आगामी बरसात के मौसम में वहां पानी न रुके और सीवरेज ओवरफ्लो की समस्या को दूर किया जा सके।

उन्होंने इसके साथ-साथ डाली जा रही नयी सीवरेज लाइन का भी निरीक्षण किया। अधिकारियों को काम में औऱ तेजी लाने के निर्देश दिए। वर्तमान में मोटर पंप चलाकर सीवरेज का पानी ड्रेन में डाला जा रहा है, जिसमें लाइट जाने के बाद  मोटर बंद होने के चलते सीवरेज ओवरफ्लो की दिक्क्त आ रही है। नई सीवरेज लाइन के बनने के बाद लगभग पूरे शहर की सीवरेज व्यवस्था में बड़ा सुधार आएगा और पूरे शहर को सीवरेज जाम की समस्या से राहत मिलेगी।

उन्होंने कहा कि नगर निगम का कार्यभार संभालते ही सीवरेज समस्या का स्थायी समाधान करना उनकी प्राथमिकता रही है। इसके लिए वो लगातार निगम अधिकारियों के साथ बैठक करके और शहर की सभी मुख्य जगहों पर खुद पहुंच क़र हालात देख रहे हैं। निखिल मदान ने कहा कि पेयजल किल्लत को लेकर भी अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए है। पेयजल सम्बन्धी सभी शिकायत तुरन्त प्रभाव से दूर करे, भीषण गर्मी के इस मौसम में कोई भी शहर वासी पानी की समस्या को लेकर परेशान न हो उनका यही लक्ष्य है। इस दौरान एसई अशोक रावत, एक्सईएन पंकज सैनी, एसडीओ सतीश, जेई मनजीत दहिया, कृष्ण दहिया आदि अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here