8वीं कक्षा से 10वीं कक्षा के विद्यार्थियों को ड्राइंग कराने की व्यवस्था रहेगी

0
नरेश आकाश
सोनीपत। ऑनलाइन ड्राइंग के बारे में छात्रों को जानकारी देते कला अध्यापक नरेश आकाश।

वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा अपनी कला प्रतिभा को निखारें : आकाश

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत। वैश्विक महामारी कोरोना के कारण पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी कला विशेषज्ञ नरेश आकाश द्वारा बच्चों को ऑनलाइन निःशुल्क ड्राइंग कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। कला विशेषज्ञ एवम् कलाश्री अकादमी के राष्ट्रीय संस्थापक नरेश आकाश ने कहा इस वर्ष ड्राईग कार्यशाला में बच्चों को कला की विभिन्न विधाओं से अवगत कराने के साथ साथ विद्यालय बन्द होने के कारण 8वीं कक्षा से 10वीं कक्षा के विद्यार्थियों को उनके ड्राइंग विषय के पाठ्यक्रम की सम्बन्धित कार्यों को भी कराने की व्यवस्था सुचारू रूप से रहेगी।जिसके लिए नरेश आकाश ने अपना वाट्सअप नम्बर 9466514366 जारी करते हुए कहा किसी भी आयु वर्ग के छात्र- छात्राएं सुबह 10 बजे से 12 बजे तक उनसे ऑनलाइन ड्राइंग की बारीकियों की ना केवल जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, अपितु वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा अपनी कला प्रतिभा को भी निखार सकते हैं।

नरेश आकाश का कहना है कि प्रतिवर्ष निशुल्क ड्राइंग कार्यशाला से मार्गदर्शन पाकर अब तक हजारों छात्र- छात्राएं सोनीपत से कला की उच्च शिक्षा पाने के लिए देश के विभिन्न फाईन आर्ट कालेजों में प्रवेश पाकर अपना उज्जवल भविष्य बना चुके हैं । इस वर्ष कोरोना महामारी के कारण जब विभिन्न स्कूलों में पढने वाले बच्चों के फोन आने लगे तो उन्होंने ऑनलाइन कार्यशाला का आयोजन करने का निर्णय लिया, जो  छात्र- छात्रा व्यक्तिगत रूप से मिलकर इस सन्दर्भ में मार्गदर्शन लेने के इच्छुक हैं, वे सोशल डिस्टनस्टिग के नियमानुसार उनसे मिलने के लिए फोन पर अपाइन्टमेंट लेकर भी मिल सकतें हैं।

Previous articleWhy is stock market lifetime high? 
Next article13,70,000 रुपये रिश्वत लेते मुख्य सफाई निरीक्षक गिरफ्तार
न्यूज पोर्टल की श्रृखला में एक नया नाम सोनीपत 24 न्यूज पोर्टल और जुड़ गया। आप सोच रहे होंगे इसमें कौनसी बड़ी बात है। आखिर हर रोज तो न्यूज पोर्टल बनते रहते हैं। यह सच है कि आज के युग में जो न्यूज पोर्टल बनते हैं। अधिकांश निष्पक्ष और पारदर्शी पत्रकारिता का दावा करते हैं, परंतु जब हम उन्हें देेखते हैं तो हमारी उपेक्षाओं पर खरे नहीं उतरते हैं और हमें निराशा ही हाथ लगती है, हम पाते हैं कि न्यूज पोटर्ल में खबर ही नहीं। किसी ने राजनीतिक पार्टी में, किसी ने सत्ताधारी पार्टी की हां में हां करके पत्रकारिता के मूल स्वरुप को दूर ले जाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here