सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक खुली रहेंगी दुकानें

0
  • महामरी अलर्ट/सुरक्षित हरियाणा की अवधि 7 जून तक बढ़ाई
  •  दुकानें ऑड-ईवन फॉर्मूला के आधार पर ही खुलेंगी
  •  स्कूल, कॉलेज, आईटीआई बंद रहेंगे

रणबीर रोहिल्ला, चंडीगढ़। कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए हरियाणा सरकार ने महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा को एक और सप्ताह यानी 7 जून, 2021 प्रात: 5 बजे तक बढ़ाने का फैसला किया है। इसके साथ ही सीमित संख्या के साथ शॉपिंग मॉल खोलने के लिए छूट दी गई है। अब शॉपिंग मॉल सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक खुले रहेंगे। महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा के तहत मौजूदा प्रतिबंध 31 मई, 2021 को सुबह 5:00 बजे समाप्त हो रहे हैं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने यह घोषणा आज यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए की। मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि दुकानदारों, विक्रेताओं और व्यापारियों द्वारा दुकानों के खुलने का समय बढ़ाने के लिए किए गए अनुरोध के अनुसार, अब दुकानें सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक ऑड-ईवन फॉर्मूला के साथ खोली जा सकती हैं। जबकि पहले यह समय सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक था। मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की कि आंगनवाड़ी और क्रेच 30 जून तक और स्कूल व आईटीआई 15 जून तक बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि शॉपिंग मॉल को ग्राहकों की सीमित संख्या और तय समय सीमा का पालन करना होगा। इसके लिए एक फॉर्मूला बनाया गया जिसके तहत 25 वर्ग मीटर के क्षेत्र में एक व्यक्ति को उपस्थित रहने की अनुमति होगी।

इसी प्रकार, व्यक्तियों की संख्या शॉपिंग मॉल के क्षेत्रफल के अनुसार भिन्न हो सकती है। मॉल मालिकों को प्रवेश और निकासी पर नजर रखने के लिए एक मोबाइल एप्लिकेशन भी विकसित करना होगा। मॉल मालिकों को इस सभी व्यवस्थाओं के लिए नियम बनाने होंगे और संबंधित जिला उपायुक्तों से अनुमति प्राप्त करनी होगी। मनोहर लाल ने कहा कि उद्योगों को कोविड-19 एप्रोप्रियेट व्यवहार का पालन करते हुए कार्य संचालन जारी रखने के निर्देश दिए गए हैं और कार्यालयों में कर्मचारियों की 50 प्रतिशत संख्या के दिशा-निर्देश पहले की तरह जारी रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here