प्लाइवुड फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का नुकसान

प्लाइवुड फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का नुकसान

दमकल की 13 गाडिय़ों ने करीब सात घंटे के बाद पाया आग पर काबू

राजेन्द्र कुमार सिरसा। हरियाणा में सिरसा के हिसार रोड पर गांव मोरीवाला के समीप सालासर प्लाइवुड फैक्ट्री में शनिवार-रविवार मध्य रात्रि को आग लग गई। आग लगने की सूचना मिलने पर सिरसा के अलावा डबवाली, कालांवाली, रानियां, डबवाली तथा फतेहाबाद से दमकल गाडिय़ां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची। दमकल विभाग की 13 गाडिय़ों ने करीब सात घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आगजनी की घटना में लाखों रुपये की प्लाई व प्लाइवुड बनाने वाली मशीने जलकर राख हो गई। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट माना जा रहा है। जानकारी के मुताबिक गांव मोरीवाला के पास स्थित सालासर प्लाईवुड फैक्ट्री में रात करीब डेढ़ बजे आग लग गई। आगजनी की सूचना फैक्ट्री के चौकीदार ने मालिकों को दी।

आगजनी की सूचना मिलने पर दमकल विभाग की 13 गाडिय़ां मौके पर पहुंची। फैक्ट्री में अधिकतर प्लाई व लकड़ी होने के कारण आग फैलती चली गई और उस पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग के कर्मचारियों को सात घंटे लगे। आग लगते ही फैक्ट्री में से लपटें उठती दिखाई देने लगी।

फैक्ट्री संचालक अनिल अग्रवाल ने बताया कि रात में करीब डेढ़ बजे उनके पास पड़ोस में फैक्ट्री में रहने वाले लोगों ने फोन कर सूचना दी कि फैक्ट्री में आग लगी हुई है। जिसके बाद वे मौके पर पहुंचे। जब वे फैक्ट्री में पहुंचे तो दमकल की गाडिय़ां आई हुई थी और आग बुझाने का काम जारी था। उन्होंने बताया कि संभवत रात में आए तूफान के कारण शार्ट सर्किट होने से आग लगी है। आग लगने से किसी तरह की जान माल की हानि नहीं हुई है। लेकिन इस घटना में लाखों रुपये की प्लाई व मशीनें जलकर राख हो गई है।

Sonipat24.com

@s24official   · News & Media Website

बिजनेस हरियाणा