सरकारी हिदायतों के अनुसार ही खोली जाएं सभी दुकानें : उपायुक्त

0
  • -मास्क व सामाजिक दूरी का अनिवार्य रूप से करें पालन

  • -उपायुक्त ने जिला के सभी व्यापारियों से की वर्चुअल मीटिंग

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत। उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने कहा कि सभी दुकानदार लॉकडाउन के दौरान सरकारी हिदायतों के अनुसार ही अपनी दुकानों को खोले। सरकार द्वारा खाली स्थानों में स्थित दुकानों को सुबह 07 बजे से सांय 05 बजे तक तथा मार्केट या भीड वाली जगहों पर सुबह 07 बजे से 12 बजे तक ओड-इवन तरीके से दुकानों को खोलने के लिए निर्देश दिए गए है  ताकि मार्केट में किसी प्रकार की भीड़ इक्_ïा न हो। उपायुक्त ने कहा कि कोरोना की इस लड़ाई में व्यापारी भाइयों को बहुत बड़ा योगदान रहा है।
प्रशासन को इस दौरान जब भी किसी सहायता के लिए व्यापारी के सहयोग की जरूरत पड़ी है तक व्यापारियों ने आगे बढक़र प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य किया है। जब जिला में कोरोना के बहुत अधिक एक्टिव केस मिल रहे थे तो मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी हो गई थी तो व्यापारियों ने कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन कंसनट्रेटर उपलब्ध करवाने के साथ-साथ अन्य जरूरत का सामान भी उपलब्ध करवाया जिसके लिए मैं सभी व्यापारी भाईयों का धन्यवाद करता हूं। उपायुक्त पूनिया ने कहा कि हम इस कोरोना महामारी में कुछ हद तक सफल भी हो चुके हैं जिले में अब कोरोना मरीजों की संख्या कम हो गई है। जिसके कारण सरकार ने दुकानदारों को दुकान खोलने के लिए कुछ ढिलाई दी है लेकिन देखा जा रहा है कि इस ढिलाई का लोगों द्वारा गलत फायदा उठाया जा रहा है मार्केट में बहुत ज्यादा भीड इक्_ïा हो जाती है जिससे कोरोना संक्रमण के बढने का खतरा बना रहता है। जोकि लोगों के स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं हैं।
उपायुक्त ने सभी व्यापारियों से अपील करते हुए कहा कि अगर हम इस समय कोई भी ढिलाई बरतते है तो हम ही कोरोना की तीसरी लहर के आने का कारण बनेंगे इसलिए हमें संतर्क रहना होगा। सभी दुकानदार अपनी दुकानों पर ग्राहकों तथा दुकान में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए मास्क पहनना तथा सामाजिक दूरी का पालन करवाना अनिवार्य करें। ताकि हम लोगों के साथ-साथ अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रख सकें। जो ग्राहक मास्क का प्रयोग नहीं करते उन्हें मास्क पहनने के लिए जागरूक करें। इसके अलावा अपनी दुकानों में सैनेटाईजर का भी प्रबंध करें। वर्चुअल मीटिंग के दौरान जिला व्यापार मण्डल के प्रधान संजय सिंगला, गन्नौर से गौरव कुमार, संजय वर्मा, राजकुमार, पवन तनेजा, नरेश, राजीव गर्ग सभी से उपायुक्त ने बातचीत की और उनसे सुझाव भी मांगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here