जिला में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट बढकर हुआ 94 प्रतिशत

जिला में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट बढकर हुआ 94 प्रतिशत

रिकवरी रेट को और ज्यादा बढाने के लिए किए जा रहे हैं अथक प्रयास

सोनीपत। उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन की ओर से युद्घ स्तर पर कार्य किए जा रहे हैं। चाहे वो कोविड टेस्टिंग को लेकर या कोविड वैक्सीन टीकाकरण को लेकर हो। किसी भी रूप से आमजन को परेशानी न हो इसके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी करने सहित अस्पतालों में ऑक्सीजन आपूर्ति से लेकर बैड की उपलब्धता पर प्रशासन द्वारा पूरा ध्यान दिया जा रहा है।

उपायुक्त पूनिया ने स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों का ब्यौरा देते हुए बताया कि कोरोना महामारी के दौरान अब तक सोनीपत जिला में कुल 46 हजार 128 कोरोना के मरीज मिले हैं उनमें से 43 हजार 416 मरीज ठीक हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि जिला में शनिवार को कोरोना के 260 नए केस आए हैं और 622 मरीज को डिस्चार्ज किया गया है। जिससे जिला में रिकवरी रेट 94 प्रतिशत दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि जिला में कोरोना अब तक कोरोना से 219 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। जिससे जिला में कोरोना मरीजों की मृत्यु दर 0.47 प्रतिशत है। लोगों के स्वास्थ्य सुधार के लिए कोरोना संक्रमण से प्रभावित मरीजों को अस्पताल में इलाज मुहैया कराने के साथ-साथ होम आइसोलेशन में भी रखा जा रहा है। जिला में अब 2493 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। उपायुक्त ने बताया कि जिला में कोविड टेस्टिंग की रफ्तार को बढाया गया है जिला में प्रतिदिन 05 हजार से अधिक लोगों के टेस्ट किए जा रहे है। उन्होंने बताया कि आज के बाद इसे और अधिक करने का प्रयास किया जाएगा। सभी गांवों में भी कोविड टेस्टिंग के लिए स्वास्थ्य टीमें युद्ध स्तर पर कार्य कर रही हैं।

कोरोना वायरस से जिला में हुई 04 कोरोना मरीजों की मृत्यु

कोविड-19 कोरोना वायरस से जिला में शनिवार को जिला में 04 कोरोना मरीजों की मृत्यु दर्ज की गई है। पहला मृतक शशि शर्मा (74 वर्ष) नरेन्द्र नगर सोनीपत, दूसरा मृतक दयानंद (76 वर्ष) गांव पुगथला, तीसरा मृतक आनंद (43 वर्ष) गांव पुगथला तथा चौथा मृतक एचएन नदवानी (59 वर्ष) सोनीपत का निवासी था। इन 04 कोरोना मरीजों की मृत्यु के साथ ही जिला में कोरोना मृतकों का कुल आंकड़ा बढकऱ 219 हो गया है। यह जानकारी उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने जिला स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त आंकड़ों के आधार पर दी।

कोविड-19 कोरोना वायरस के 260 नये पोजिटिव केस मिले

उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने कहा कि जिला में शनिवार को सांयकाल तक कोविड-19 कोरोना वायरस के 260 नये पोजिटिव केस पाये गये हैं, जिनके जुड़ाव से जिला में कोरोना वायरस के पोजिटिव मामलों का कुल आंकड़ा बढकऱ 46128 हो गया है। उपायुक्त ने यह जानकारी जिला स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त आंकड़ों के आधार पर दी। उपायुक्त ने कहा कि कोरोना से 04 मरीजों की मृत्यु दर्ज की गई है जिसके जुड़ाव से अब जिला में कोरोना से होने वाले लोगों की मृत्यु का आकड़ा 219 पहुंच गया है। उन्होंने बताया कि आज 622 कोरोना मरीजों को ठीक होने के उपरांत डिस्चार्ज कर दिया गया है जिससे जिला में एक्टिव केसों की संख्या 2493 रह गई है।

जिला में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट बढकर हुआ 94 प्रतिशत sonipat24.com/2021/05/22/cor via @Sonipat24.com

हरियाणा हेल्थ