सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से गांवों में 24 हजार मेडिकल किटों का वितरण : रणजीत सिंह

सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से गांवों में 24 हजार मेडिकल किटों का वितरण : रणजीत सिंह

https://sonipat24.com
कोविड मरीजों के इलाज के लिए दिए 35 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

राजेन्द्र कुमार, सिरसा। प्रदेश के बिजली, अक्षय ऊर्जा एवं जेल मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि जब भी कोई संकट आया है, जिला के समाजसेवी व सामाजिक संस्थाएं सहयोग के लिए आगे आई हैं। अब कोरोना काल में भी सामाजिक संस्थाओं का सहयोग सराहनीय है। बिजली मंत्री वीरवार को सीडीएलयू के सभागार में विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के सदस्यों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर सामाजिक संस्थाओं ने कोविड इलाज के लिए 35 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का सहयोग दिया। बिजली मंत्री ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर देने वाली सामाजिक संस्थाओं के उपस्थित सदस्यों का आभार प्रकट किया।  बिजली मंत्री ने कहा कि जिला में कोरोना स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है और इसका श्रेय बेहतर प्रशासनिक समन्वय के साथ-साथ समासेवियों, सामाजिक संस्थाओं व जिलावासियों के सहयोग को जाता है।

उनके एक आह्वान पर सामाजिक संस्थाओं ने आगे बढकर अपना सहयोग दिया है। उन्होंने कहा सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से ग्रामीण क्षेत्र में कोविड दवाईयों का वितरण करवाया जा रहा है, जिसके परिणाम स्वरूप ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना मामलों में काफी कमी आई है और लोगों को घर पर रहकर ही स्वास्थ्य लाभ मिल रहा है। जिला में अब तक 24 हजार किटों का वितरण करवाया जा चुका है। हमने 90 हजार मेडिकल किटों के वितरण का लक्ष्य रखा है। इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता जगदीश चौपड़ा, उपायुक्त प्रदीप कुमार, एसडीएम जयवीर यादव, बीजेपी जिला अध्यक्ष आदित्य देवीलाल, प्रदीप रातूसरिया, श्याम बजाज, सीएमओ डा. मनीष बंसल भी उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि सरकार व प्रशासन कोविड की रोकथाम को लेकर प्रभावी कदम उठा रही है। महामारी की रोकथाम के लिए शहर व गांवों में टीमें बनाकर कार्य किया जा रहा है। इसके साथ ही ग्रामीण मेडिकल प्रेक्टिशनर को डॉक्टरों से प्रशिक्षण दिलवाकर ग्रामीण क्षेत्र में कोविड मरीजों के इलाज में उनका सक्रिय सहयोग लिया जा रहा है। उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कहा कि समाज के सहयोग के बिना कोई कार्य सफल नहीं होता है। आज जिलावासियों व समाजसेवी संस्थाओं के योगदान व सहयोग से ही कोरोना महामारी की चुनौती का मुकाबला कर पा रहे हंै।

इसी सहयोग व योगदान के बल पर जिला की कोरोना स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है। सामाजिक संस्थाओं द्वारा दिए गए ऑक्सीजन कंसंट्रेटरों को नये बैडों पर लगाया जाएगा। इन ऑक्सीजन कंसंट्रेटर में से 18 सिरसा, आठ ऐलनाबाद, एक चौटाला, चार डबवाली व दो कालांवाली में भिजवाए गए हैं। बीजेपी जिला अध्यक्ष आदित्य देवीलाल ने कहा कि कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए हर नागरिक एकजुट होकर अपना सहयोग कर रहा है। बिजली मंत्री लगातार प्रशासन के साथ समन्वय बनाकर कोविड प्रबंधों की निगरानी कर रहे हैं। उनके बेहतर समन्वय व दूरदर्शिता का ही परिणाम है कि आज जिला में कोरोना की स्थिति में निरंतर सुधार हो रहा है। अब कोरोना को लेकर आमजन में जागरूकता आई और इस लड़ाई को जागरूकता से ही जीता जा सकता है। उन्होंने कहा कि पार्टी का एक-एक कार्यकता इस महामारी की रोकथाम में लगा हुआ है। सरकार संक्रमण को रोकने लिए सभी आवश्यक कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए बिजली मंत्री ने 50 लाख रुपये सिरसा जिला को दिए हैं और उन्होंने कहा कि बिजली मंत्री ने विश्वास दिलाया है कि स्वास्थ्य सुविधाओं में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना महामाीर की रोकथाम के लिए उपायुक्त प्रदीप कुमार के नेतृत्व में पूरा प्रशासन पूरी निष्ठा व समन्वय के साथ कार्य कर रहा है।

हरियाणा हेल्थ