संकट की इस घड़ी में मुनाफा कमाने की सोच को दूर कर जरूरतमंदों की मदद करनी चाहिए : डॉ. भारद्वाज

0

एचएसएससी के पूर्व सदस्य ने सरकार से की गांवों में बैड व ऑक्सीजन की सुविधाएं मुहैया करवाने की मांग, बोले, कोविड-19 नियमों का पालन कर कोरोना को दे सकते हैं मात

हिसार, राजेश सलूजा। दधिचि धर्मार्थ परमार्थ ट्रस्ट आश्रम के चेयरमैन एवं हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के पूर्व सदस्य डॉ. हर्षमोहन भारद्वाज ने लोगों का आह्वान किया है कि संकट की इस घड़ी में मुनाफा कमाने की सोच को दूर रखते हुए हर जरूरतमंदों की मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम घरों में रहकर व कोविड-19 नियमों का पालन कर इस महामारी को मात दे सकते हैं। डॉ. भारद्वाज ने कहा कि हमें विशेष जरूरत पडऩे पर ही घरों से बाहर निकलना चाहिए। बेवजह घरों से बाहर निकलकर हम कोरोना संक्रमण को न्योता देने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि संकट की इस घड़ी से निकालने के लिए हमारे जिला प्रशासनिक अधिकारी, स्वास्थ्य विभाग, पुलिस प्रशासन व अन्य समाजसेवी, धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं के सदस्य फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स के रूप में काम कर रहे हैं।

ऐसे में हमें कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए उनका सहयोग करना चाहिए कि न कि उनके कार्य में बाधा बनना चाहिए। एचएसएसी के पूर्व सदस्य ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि पैसों के लालच में संकट की इस घड़ी में कालाबाजारी करना गलत है। उन्होंने कहा कि कालाबाजारी के प्रयास की बजाय हमें एक-दूसरे की मदद के लिए आगे आना चाहिए, ताकि संकट के ये बादल जल्द छंट जाएं।  उन्होंने लोगों का आह्वान किया कोरोना संक्रमण से डरने की बजाय सावधानी बरतकर व कोविड-19 नियमों पालन कर इस बीमारी को हराना होगा। डॉ. भारद्वाज ने सरकार से मांग की कि शहरों के साथ-साथ गांवों में भी बैड़ों व ऑक्सीजन की सुविधा शुरू करनी चाहिए, ताकि ग्रामीण क्षेत्रों से मिलने वाले कोरोना संक्रमितों को इलाज के लिए इधर-उधर भागने की बजाय वे अपने गांव में ही सही समय पर इलाज करवा सके। साथ ही उन्होंने सरकार व जिला प्रशासन किसी भी चीज की कालाबाजारी करने का प्रयास करने वालों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here