रोडवेज की 5 मिनी बसों को बनाया गया एम्बुलैंस

रोडवेज की 5 मिनी बसों को बनाया गया एम्बुलैंस

सभी बसों में उपलब्ध होंगे ऑक्सीजन सहित सभी स्वास्थ्य उपकरण, -05 बसों में की गई है 20 ऑक्सीजन बेड्स की व्यवस्था, -उपायुक्त पूनिया ने बुधवार को कैंप कार्यालय में सीएमओ को सांैपी एंबुलेंस बसों की चाबियां

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत। उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने कहा कि बढ़ते कोरोना को देखते हुए हरियाणा रोडवेज सोनीपत डिपो की 5 मिनी बसों को एम्बुलैंस बनाया गया है। यह बसें ऑक्सीजन सिलेंडर सहित जरूरी उपकरणों से सुसज्जित होंगी। यह बसें किसी भी आपातकालीन स्थिति में बढ़ते कोरोना के उपचार में बेहतरीन सहयोग करेंगी और रोडवेज कर्मचारी ही इन बसों में सेवा देंगे। उपायुक्त ने बुधवार को सीएमओ जेएस पूनिया को एंबुलेंस बसों की चाबियां सौंपते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी के बढते संक्रमण को रोकने तथा किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सरकार हर तरीके से तैयारियां कर रही है। इसी कड़ी में हरियाणा राज्य परिवहन सोनीपत डिपो में 05 मिनी बसों को एम्बुलैंस के रूप में तैयार किया जा रहा है। प्रत्येक बस में चार-चार ऑक्सीजन बेड्स सहित कुल 20 ऑक्सीजन बेड्स की व्यवस्था की गई।

इन एम्बुलैंस में ऑक्सीजन सिलेंडर, चिकित्सा उपकरणों के अलावा पीपीई किट भी उपलब्ध रहेंगी। उन्होंने रोडवेज की इस पहल की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस कोरोना महामारी के दौरान मरीजों की सहायता के लिए जो कदम उठाया है वह बहुत ही सराहनीय है। इस मौके पर सीएमओ ने कहा कि कोरोना महामारी में जरूरत पडने पर इन एम्बुलैंस बसों को इस्तेमाल में लाया जाएगा। परिवहन विभाग द्वारा जिले में 5 बसें दी गई हैं, जिनको एम्बुलैंस का रूप दिया गया है। इन्हें किसी भी आपात स्थिति में इस्तेमाल किया जाएगा और इन एम्बुलैंसों को रोडवेज के चालक ही चलाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार का यह निर्णय मरीजों को बेहतर सुविधा देने के लिए लिया गया है, ताकि किसी भी मरीज को परेशानी न हो और जरूरत पडने पर एम्बुलैंस सुविधा तुरंत मिल सके। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह रंधावा, जीएम रोडवेज राहुल जैन, डिप्टी सीएमओ जयकिशोर उपस्थित रहे।

हरियाणा हेल्थ