कोरोना मरीज रहते है डॉक्टरों के सुरक्षा घेरे में : उपायुक्त पूनिया

0

कोविड केयर सेंटर के सभी कमरों को हर रोज किया जा रहा है सैनेटाईज

रणबीर  रोहिल्ला, सोनीपत। उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोडऩे के लिए तथा मरीजों को तुरंत स्वास्थ्य लाभ के लिए हर तरह से सुरक्षा का घेरा बनाया हुआ है। चाहे उसमें उनके प्रांगण की साफ-सफाई व स्वच्छता का मामला हो, उनके कमरों को सैनेटाईज करने की बात हो या मरीजों की कोशिकाओं में जीवनदायनी ऑक्सीजन की बात हो या फिर मरीज के दिल की धडकन का चैकअप करना हो और मरीज के शरीर का तापमान मापने की बात हो। इन सभी कार्यो को पूरी बारिकी से केयर सेंटर में सभी टीमें चिकित्सीय नोडल अधिकारी डॉ० स्वराज सरोहा के मार्गदर्शन में अपनी-अपनी जिम्मेदारी के साथ समय अवधि में निभा रही हैं।

उपायुक्त पूनिया ने कहा कि कोई भी मरीज अपने मनोबल को ना गिरने दे। सरकार के दिशा-निर्देशानुसार जिला प्रशासन पूरी गंभीरता से कोरोना के साथ लड़ाई लड़ रहा है। सभी मरीज यह अवश्य अपने जहन में रखे कि जिला प्रशासन व सरकार की पैनी नजर हर व्यवस्था पर 24 घण्टे बनी हुई है। इसलिए कोई भी कोरोना मरीज स्वयं को असहाय महसूस न करें। तुरंत जिला प्रशासन के कंट्रोल रूम नंबर 1950, 0130-2221500 या 7494871950 पर संपर्क स्थापित करके अपनी वस्तुस्थिति एवं भौगोलिक स्थिरता की जानकारी दे। जिला प्रशासन की संबंधित टीम उसके पास सहायता के लिए अवश्य पहुंचेगी।

उपायुक्त ने जिलावासियों का आह्वïान किया कि इस कोरोना की लड़ाई में चाहे वो मरीज हो या आम नागरिक हो प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चले। क्योंकि वे भी इसी समाज का हिस्सा हैं। इसलिए मरीजों की तंदुरस्ती में इजाफा लाने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोडेंगे। उपायुक्त ने कोविड केयर सेंटर के मरीजों से आह्वïान किया कि उन्हें किसी भी प्रकार की कमी या दिक्कत महसूस हो तो वह शीघ्र उनके संज्ञान में लाए ताकि उस चीज का समाधान किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here