सडक़ सुरक्षा यातायात नियमों के प्रति लोगों को करें जागरूक : बंसल

0
सोनीपत। रोड सेफ्टी की मासिक बैठक लेते कार्यवाहक उपायुक्त अशोक कुमार बंसल।
सोनीपत। रोड सेफ्टी की मासिक बैठक लेते कार्यवाहक उपायुक्त अशोक कुमार बंसल।

-सडक़मार्गों पर साईनेज और मार्किंग जरूरी, नियमों की उल्लंघना पर करेंं चालान, -रोड सेफ्टी की मासिक बैठक में कार्यवाहक उपायुक्त ने दिए जरूरी दिशा-निर्देश

रणबीर रोहिल्ला, सोनीपत। कार्यवाहक उपायुक्त एवं अतिरिक्त उपायुक्त अशोक कुमार बंसल ने निर्देश दिए कि सडक निर्माण करने वाले सभी विभाग अपने-अपने क्षेत्र में पांच-पांच किलोमीटर के आदर्श सडक मार्गों को बनाने के कार्य को जल्द शुरू करें। इस सडक मार्गों पर सडक सुरक्षा के नियमों का पालन करते हुए सभी व्यवस्थाएं पूरी करवाना भी सुनिश्चित करें तथा ये सडक मार्ग दुर्घटनारहित होने चाहिए। जिला में सडक दुर्घटनाओं व नियमों की पूर्ण अनुपालना तथा अन्य सडक यातायात सुविधाओं को सुदृढ़ करने के उद्देश्य से सोमवार को लघु सचिवालय में रोड सेफ्टी की मासिक बैठक का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता कार्यवाहक उपायुक्त अशोक बंसल कर रहे थे।

उन्होंने एजेंडा के साथ प्रमुख बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एक सडक तो ऐसी होनी चाहिए जो दुर्घटनारहित हो। इसके लिए पूर्ण प्रयास किये जायें। लोगों की जान-माल की रक्षा के लिए हर संभव कदम उठाया जाए। बंसल ने कहा कि सडक सुरक्षा यातायात को लेकर लोगों को जागरूक करें। सडक मार्गों पर जरूरी साईनेज तथा मार्किंग की जाए। सडकों पर यातायात सुरक्षा नियमों की पूर्ण अनुपालना की जाए। उन्होंने कहा कि सडक दुर्घटनाओं का एक बड़ा कारण नियमों की उल्लंघना भी है। इसलिए नियमों की अवहेलना करने वालों के अधिकाधिक चालान किये जायें। यदि कोई बार-बार उल्लंघना करता पाया जाता है तो उसका ड्राईविंग लाईसेंस रद्द करें। उन्होंने विभिन्न विभागों के लिए जरूरी निर्देश भी दिए। मींटिग में अनुपस्थित अधिकारियों के प्रति नाराजगी जताते हुए उन्होंने उनके खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी करने के भी आदेश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here